Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नए जिलों में पहले SP की तैनाती.....

BCC News 24: CG न्यूज़- नए जिलों में पहले SP की तैनाती.. टीआर कोशिमा को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर; एमआर अहीरे को सक्ती की जिम्मेदारी

रायपुर: राज्य सरकार ने सक्ती और मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही दोनों जिलों के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी-OSD को पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है। IPS टीआर कोशिमा को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का पहला एसपी बनाया गया है। वही एमआर अहीरे को नवगठित सक्ती जिले के पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी मिली है।

भारतीय पुलिस सेवा 2011 बैच के अफसर टीआर कोशिमा को अप्रैल 2022 में ही मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का OSD पुलिस बनाकर भेजा गया था। उससे पहले वे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 17वीं बटालियन के सेनानी पद पर कबीरधाम जिले में पदस्थ थे। एमआर अहीरे को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 7वीं बटालियन से सक्ती भेजा गया था। गृह विभाग ने गुरुवार को इन संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

कल होना है जिलों का औपचारिक उद्घाटन

छत्तीसगढ़ में कल से जिलों की संख्या 33 हो जाएगी। यह जिले कोरिया और जांजगीर-चांपा जिले से अलग होकर बन रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 सितम्बर को मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर और सक्ती का उद्घाटन करने वाले हैं। पिछले सप्ताह तीन नए जिलों का उद्घाटन हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular