Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG न्यूज़: डिप्टी कमिश्नर का 10 साल का बेटा घर से भागा.....

BIG न्यूज़: डिप्टी कमिश्नर का 10 साल का बेटा घर से भागा.. नोट में लिखा- मां, आप छोटे भाई को ज्यादा प्यार करते हो, मैं अपना ध्यान रख लूंगा

राजस्थान/कोटा: मां, मैं घर छोड़कर जा रहा हूं, क्योंकि आप सब सिर्फ छोटे भाई को प्यार करते हैं। मेरा कोई ध्यान नहीं रखता। मैं खुद जिंदगी जी सकता हूं।

ये चिट्‌ठी कोटा के एक 10 साल के मासूम ने अपनी मां से नाराज होकर लिखी है। मां की डांट से बेटा इतना आहत हुआ कि उसने घर छोड़ दिया। उसकी शिकायत की थी कि मां छोटे भाई को ज्यादा प्यार करती है और उसे सिर्फ डांटती है। बच्चे की मां रेणुका वर्मा कोटा में जीएसटी डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर है। तमाम कोशिशों के चलते करीब 12 घंटे बाद बच्चा कोटा से 300 किमी दूर रतलाम में मिला।

जब बच्चा घर से निकला था, उस समय मां बाहर गई थी। शनिवार सुबह आरकेपुरम थाना इलाके में स्थित घर में जब मां को बेटे की यह चिट्‌ठी मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में उन्होंने अपने परिचितों को इसकी जानकारी दी। बच्चे को ढूंढना शुरू किया गया, सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की गई। बच्चे के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस भी एक्टिव हुई और उसे ढूंढने में पूरी ताकत लगा दी।

कोटा से मुंबई की ट्रेन में बैठा
चौथी क्लास में पढ़ने वाला मासूम सुबह करीब 10 बजे घर से निकला था। पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य जानकारियां जुटाई तो पता चला कि बच्चा चला कि एक बच्चा मुंबई जाने वाली ट्रेन में बैठा है। इस पर पुलिस ने सभी स्टेशन पर बच्चे से जुड़ी जानकारियां रास्ते में पढ़ने वाले स्टेशनों पर भेजी। 12 घंटे बाद रात करीब 10 बजे बच्चा रतलाम में ट्रेन में बैठा मिला।

बच्चे की मां जीएसटी में डिप्टी कमिश्नर के पद पर काम कर रही हैं। पिता सेना में थे, लेकिन कुछ महीने पहले उनका देहांत हो चुका है। छोटा भाई 5 साल का है। वो आरकेपुरम इलाके में मल्टी में रहते हैं।

आरकेपुरम थाना सीआई अनिल जोशी ने बताया कि बच्चा रतलाम से मिला है। परिवार वालों ने मामले में FIR दर्ज नहीं करवाई है।

घर पहुंचते ही मां से लिपट गया
बच्चे को रतलाम से लाने वाले SI गिर्राज सिंह ने बताया कि 10 साल के बच्चे और उसके छोटे भाई के बीच झगड़ा हुआ था, इस पर मां ने उसे डांट दिया था। बच्चे गुम होने की सूचना पर पुलिस ने अभय कमांड सेंटर व आसपास के CCTV फुटेज खंगाले। अधिकारियों ने नजदीकी जिलों में सूचना दी। बच्चे की पहली लोकेशन चंबल गार्डन में मिली, फिर वहां से रेलवे स्टेशन की लोकेशन आई। इसके बाद फोटो के आधार पर जीआरपी ने ट्रेनों में बच्चों को ढूंढा।

कोटा पुलिस भी लोकेशन के आधार पर पीछे-पीछे रवाना हुई। बच्चा रतलाम में सकुशल मिला। वो गुमसुम था। उसे रात को ही लेकर कोटा रवाना हुए। सुबह घर पहुंचते ही बच्चा मां से लिपट गया।

मां से नाराज होकर पुलिस चौकी पहुंच गया था बच्चा
करीब 13 दिन पहले मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में 3 साल के बच्चे की मासूमियत का एक रोचक मामला सामने आया था। यह मासूम अपने पिता के साथ पुलिस चौकी पहुंचा और कहा कि अम्मी को जेल में डाल दो। वो मुझे मारती हैं।

3 साल के मासूम के पिता के मुताबिक बच्चे की अम्मी उसे नहलाने के बाद काजल लगा रही थीं। बेटा ना-नुकर कर रहा था तो अम्मी ने प्यार से एक चांटा मार दिया। इसके बाद उसने रोना शुरू कर दिया और पुलिस से शिकायत करने की जिद करने लगा। इसके बाद पिता उसकी जिद पूरी करने के लिए पुलिस चौकी लेकर पहुंचे। मामला सामने आने के बाद मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बच्चे से बात की और उसके लिए साइकिल और चॉकलेट भिजवाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular