Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक भोसकर विलास संदिपान ने किया अस्पतालों...

छत्तीसगढ़: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक भोसकर विलास संदिपान ने किया अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण…

  • बसंतपुर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, खड़गवां पीएचसी, सोनहत सीएचसी और कोरिया जिला अस्पताल का निरीक्षण कर सुविधाओं का लिया जायजा

रायपुर: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक श्री भोसकर विलास संदिपान ने आज विभागीय टीम के साथ अस्पतालों का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के बसंतपुर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर तथा कोरिया जिले के खड़गवां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।

श्री संदिपान ने बसंतपुर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी व मितानिनों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य इकाई का अवलोकन कर संस्थागत प्रसव बढ़ाने कहा। उन्होंने अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीजों से वहां मिल रहे चिकित्सकीय सेवाओं की जानकारी ली। श्री संदिपान ने अस्पताल में पंखे इत्यादि की अनुपलब्धता पर नाराजगी जाहिर की और तत्काल पंखे लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने डीप फ्रीज़र के रखरखाव और उपलब्ध डिलीवरी टेबल में प्रसव करवाने के भी निर्देश दिए।

जिला अस्पताल का
 निरीक्षण कर सुविधाओं
 का लिया जायजा
उपलब्ध डिलीवरी टेबल में प्रसव करवाने के भी निर्देश दिए।

मिशन संचालक ने खड़गवां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भ्रमण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल द्वारा प्रदान की जा रही चिकित्सा सेवाओं में गुणवत्ता का ध्यान रखने कहा। उनके निरीक्षण के दौरान संबंधित जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular