Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़:  डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के स्टॉफ के बच्चों के लिए संचालित...

छत्तीसगढ़:  डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के स्टॉफ के बच्चों के लिए संचालित होगा झूलाघर, प्लेइंग जोन भी बनाया जाएगा…

  • स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय और डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के स्वशासी समिति के सामान्य परिषद की बैठक  

रायपुर: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में आज रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय और डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति अस्पताल के स्वशासी समिति के सामान्य परिषद की बैठक हुई। बैठक में डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल में स्टॉफ के बच्चों के लिए झूलाघर के संचालन की सहमति प्रदान की गई। झूलाघर के साथ ही वहां बच्चों के लिए प्लेइंग जोन भी विकसित किया जाएगा। तीनों पालियों में इसके संचालन के लिए स्टॉफ की नियुक्ति भी की जाएगी। विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, महापौर श्री एजाज ढेबर, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर., रायपुर संभाग के आयुक्त श्री यशवंत कुमार, चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. विष्णु दत्त, पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की डीन डॉ. तृप्ति नागरिया और डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एस.बी.एस. नेताम भी सामान्य परिषद की बैठक में शामिल हुए।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने कोरोना के मरीजों की पहचान के लिए मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा सैंपलों की जांच आरटीपीसीआर विधि से करने कहा। श्री सिंहदेव ने महाविद्यालय भवन, छात्रावास एवं नए भवन में फायर फाइटिंग सिस्टम की स्थापना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए समय-सीमा तय कर कार्य की प्रगति की नियमित समीक्षा करने कहा। समिति की पिछली बैठक में इसके लिए तीन करोड़ रूपए का अनुमोदन किया गया था। बैठक में चिकित्सा महाविद्यालय में स्वशासी बजट से पुस्तक एवं जर्नल्स की खरीदी के लिए 50 लाख रूपए की मंजूरी दी गई।

मेडिकल कॉलेज में आज हुई स्वशासी समिति की बैठक में विगत 28 अगस्त को हुए बैठक के कार्यवाही विवरण के पालन प्रतिवेदन का अनुमोदन किया गया। डीन डॉ. तृप्ति नागरिया ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) के नॉर्म्स के अनुसार कैल लैब के लिए 20 कम्प्यूटर्स की खरीदी के लिए सीएसआईडीसी के ई-मानक पोर्टल पर ऑर्डर किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि एनएमसी के मापदंड के अनुसार महाविद्यालय के सभी छह लेक्चर हॉल में ऑडियो-विजुअल सिस्टम और स्मार्ट वर्चुअल क्लास-रूम के लिए डेमों कर लिया गया है। इसकी स्थापना के लिए जल्दी ही निविदा की कार्यवाही की जाएगी। सामान्य परिषद की पिछली बैठक में इसके लिए 60 लाख रूपए की अनुमति प्रदान की गई है। सामान्य परिषद की बैठक में डॉ. विनीत जैन, डॉ. हंसा बंजारा, डॉ. मंजू सिंह, डॉ. स्निग्धा जैन, डॉ. के.के. साहू, डॉ. देवेन्द्र नायक, फिजियो थेरेपी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रोहित राजपूत और लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular