Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- 3 सगे भाई-बहनों की डूबकर मौत.. तालाब...

BCC News 24: CG न्यूज़- 3 सगे भाई-बहनों की डूबकर मौत.. तालाब में नहाने के दौरान पैर फिसलने से हुआ हादसा, घटना के दौरान घर पर नहीं था कोई; तीनों बच्चों को खोकर माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में रविवार को एक ही परिवार के 3 बच्चों की डबरी (तालाब) में डूबकर मौत हो गई। नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से ये हादसा हुआ है। मरवाही के पथर्री गांव की पूरी घटना है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि, बहुटाडोल मोहल्ले में धर्मदास नाम के शख्स ने अपनी जमीन पर डबरी बनाई थी। इसी मोहल्ले में तुलसी सिंह भी अपने परिवार के साथ रहते हैं। रविवार को तुलसी और उनकी पत्नी खेत में काम करने के लिए गए थे। इसी बीच इनके तीनों बच्चे डबरी में नहाने गए और हादसे का शिकार हो गए।

तुलसी सिंह की बड़ी बेटी 16 साल की चांदनी, 12 साल का बेटा सुधार और 8 साल की बेटी भगवती नहाने के दौरान गहरे पानी में चले गए। वहां उनका पैर फिसल गया और ये डूब गए। इधर तीनों बच्चे काफी देर तक नजर नहीं आए, तो उनकी तलाश की गई। तब माता-पिता को एक बच्चे की लाश डबरी में तैरती मिली। इसके बाद उन्होंने शोर मचाया, तो गांववाले वहां जुट गए। फिर तीनों बच्चों के शव डबरी में मिले। उन्होंने तीनों को पानी से बाहर निकाला।

इसी डबरी में डूबे बच्चे।

इसी डबरी में डूबे बच्चे।

माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल

घटना की सूचना तुरंत 108 एंबुलेंस को दी गई। तीनों बच्चों को मरवाही स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इनकी मौत की पुष्टि कर दी। तीनों की मौत से परिवार और मोहल्ले में मातम का माहौल है। अपने तीनों बच्चों को खोकर माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

3 सगे भाई-बहनों की डूबकर मौत।

विधायक केके ध्रुव ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

घटना की सूचना मिलने पर मरवाही विधायक डॉक्टर केके ध्रुव भी पीड़ित परिवार से मिले और घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है।

मरवाही विधायक केके ध्रुव।

मरवाही विधायक केके ध्रुव।

पहली बार डबरी के पास गए थे बच्चे

मरवाही थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में तीन अलग-अलग मर्ग कायम कर पंचनामा कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये डबरी धर्मदास ने बनाया था। बच्चे पहली बार इस डबरी में गए थे, जहां पैर फिसल जाने के कारण हादसा हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular