Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- महिला प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाई 16...

BCC News 24: BIG न्यूज़- महिला प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाई 16 करोड़ की ड्रग्स.. 60 कैप्सूल में भरी थी हेराेइन, डॉक्टरों को निकालने में लग गए 2 दिन

राजस्थान: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफ्रीकी मूल की एक महिला को ड्रग्स तस्करी करते पकड़ा गया है। महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट (रेक्टम) में हेरोइन से भरे 60 कैप्सूल छिपा रखे थे, जिन्हें निकालने में डॉक्टर्स की टीम को दो दिन लग गए। सूत्रों की मानें तो इन कैप्सूल में जो ड्रग्स मिला है, उसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है।

शारजाह से आई फ्लाइट में जयपुर
महिला शनिवार देर रात करीब 3 बजे शारजाह से आने वाली फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी। महिला को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने पकड़ा और एसएमएस अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टर्स की टीम ने सर्जरी कर उसके प्राइवेट पार्ट से ड्रग्स के कैप्सूल निकाले। सूत्रों के मुताबिक, कैप्सूल प्राइवेट पार्ट में इतने जटिल तरीके से छिपाए गए थे कि डॉक्टर्स की टीम को इन्हें निकालने में दो दिन का समय लग गया। महिला के रेक्टम से कुल 60 कैप्सूल निकले हैं।

युगांडा की रहने वाली है आरोपी महिला
सूत्रों ने बताया कि 31 साल की आरोपी महिला का नाम अमानी हैवेंस लोपेज है और वह अफ्रीकी देश युगांडा की रहने वाली है। जनरल सर्जरी वार्ड में भर्ती यह महिला अभी डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में है। जांच में सामने आया कि महिला शारजाह से ही 60 कैप्सूल लेकर आई थी। इस बात को उसने डॉक्टर्स के सामने कबूल भी किया है।

जयपुर एयरपोर्ट पर ज्यादातर गोल्ड तस्करी के मामले सामने आते हैं। अब ड्रग्स तस्करी के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं।

जयपुर एयरपोर्ट पर ज्यादातर गोल्ड तस्करी के मामले सामने आते हैं। अब ड्रग्स तस्करी के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं।

पिछले साल दिसंबर में पकड़ी गई थी 90 करोड़ की हेरोइन
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने पिछले साल दिसंबर में बड़ी कार्रवाई करते हुए 90 करोड़ रुपए की हेरोइन पकड़ी थी। केन्या निवासी एक महिला पैसेंजर के बैग से कस्टम की टीम ने 12.9 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। इस महिला के मामले में कस्टम को लुक आउट नोटिस मिला था।

पिछले महीने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर आधा किलो सोना लाया था युवक
जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर ही पिछले महीने दुबई से एक युवक आधा किलो सोना प्राइवेट पार्ट में ही छिपाकर अपने साथ लाया था। इस युवक की तलाशी में कुछ नहीं मिला था, लेकिन पूछताछ के दौरान बैठे रहने पर उसे दर्द शुरू हो गया। इसके बाद एक्स-रे मशीन से की गई जांच में वह पकड़ा गया था। इंद्रजीत सिंह नाम का यह युवक दिल्ली का एक बिजनेसमैन था, जिसे 20 हजार रुपए कैश का लालच देकर यह सोना लाने के लिए तैयार किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular