Wednesday, June 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में अब कार में डस्टबिन अनिवार्य.. शो...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में अब कार में डस्टबिन अनिवार्य.. शो रूम से बिना डस्टबिन के डिलिवर नहीं होगी कार, महापौर एजाज ने राहगीरों को बांटे डस्टबिन

छत्तीसगढ़: रायपुर में अब कार ड्राइव करते वक्त भीतर डस्टबिन रखना अनिवार्य होगा। गाड़ियों के शो रूम से निकलने वाली कारों को बिना डस्टबिन के डिलिवर नहीं किया जा सकेगा। शहर को साफ रखने के मकसद से ये निर्देश महापौर एजाज ढेबर ने सभी ऑटो डीलर्स को दिए हैं। शुक्रवार को महापौर ने जय स्तंभ चौक पर लोगों के बीच जाकर कार ड्राइव कर रहे लोगों को डस्टबिन बांटे। उन्होंने लोगों से कहा कि वो इसे अपनी गाड़ी के अंदर रखें और कचरा इसी में जमाकर सही जगह पर फेकें।

महापौर के साथ जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

महापौर के साथ जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

इस मौके पर महापौर के साथ सभापति प्रमोद दुबे, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर पारवानी, उदगम सामाजिक सेवा संस्था छत्तीसगढ़ की पदाधिकारी अनिता खंडेलवाल, एमआईसी सदस्य सुन्दर लाल जोगी, जितेन्द्र अग्रवाल, सुरेश चन्नावार, जोन 2 अध्यक्ष हरदीप सिंह होरा बंटी भी मौजूद रहे।

2022 में सफाई में बनना है नंबर वन
महापौर ने दैनिक भास्कर से कहा कि हम शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में देश का नंबर साफ शहर बनाना चाहते हैं। अक्सर देखा गया है कि डस्टबीन नहीं होने के कारण कार चालक एवं कार में बैठे लोग गुटखा पाउच रेपर, पन्नी, प्लास्टिक आदि कार बैठे-बैठे सडक पर डाल देते है। जिससे सड़क पर गंदगी फैली दिखती है। यदि कार चालक कार में डस्टबीन रखकर चलेंगे एवं पाउच रेपर आदि सड़क पर न डालकर डस्टबीन में रखेंगे तो रायपुर की सड़के साफ दिखेंगी एवं हम सब मिलकर सामुहिक सहयोग से रायपुर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बना सकेंगे।

फाइन भी लगेगा
फिलहाल नगर निगम लोगों को इसके लिए जागरूक कर रहा है। जल्द ही इसमें निगम की टीम एक्शन मोड में आ सकती है। नगर निगम में से मिली जानकारी के मुताबिक नई कारों में डस्टबिन न होने पर लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जाएगी। चौराहों पर सिग्नल में रुकने के दौरान इसकी जांच भी जल्द ही शुरू की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular