Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ के गृहमंत्री को चुनाव आयोग का नोटिस... सरकारी पानी की टंकी...

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री को चुनाव आयोग का नोटिस… सरकारी पानी की टंकी पर वॉल राइटिंग से प्रचार करने पर मांगा जवाब

DURG: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री और दुर्ग ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। ये नोटिस उन्हें सरकारी संपत्ति में प्रचार संबंधी लेखन लिखने को जारी हुआ है। इलेक्शन रिटर्निंग ऑफिसर (Election Returning Officer) ने उनसे जवाब मांगा है।

नोटिस में कहा गया है कि, दुर्ग जिले के ग्राम उमरपोटी में मौजूद सरकारी पानी की टंकी पर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार संबंधी लेख लिखा है। साथ ही वहां एक निजी संपत्ति पर भी बिना अनुमति के प्रचार संबंधी लेख लिखा गया। इस तरह चुनाव प्रचार करने पर किसी ने शिकायत की है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी किया है।

नामांकन भरने पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और रिटर्निंग ऑफिसर मुकेश रावटे

नामांकन भरने पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और रिटर्निंग ऑफिसर मुकेश रावटे

जारी नोटिस के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू को विधानसभा निर्वाचन 2023 में संपत्ति विरूपण अधिनियम में उल्लेख प्रावधानों का उल्लंघन करने आरोपी माना गया है। इसके चलते उनसे ऐसा करने के पीछे का कारण पूछा गया है।

कलेक्टोरेट और जिला निर्वाचन कार्यालय दुर्ग

कलेक्टोरेट और जिला निर्वाचन कार्यालय दुर्ग

एफएसटी दल ने प्रचार लेख को मिटाया

रिटर्निंग ऑफिसर (Returning Officer) ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए न सिर्फ नोटिस जारी की, बल्कि मौके पर FST दल और ग्राम पंचायत के सचिव को भेजकर प्रचार लेखन को मिटवाया भी है। निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि समय पर उचित जवाब नहीं दिए जाने पर दुर्ग ग्रामीण के कांग्रेस प्रत्याशी गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के खिलाफ निर्वाचन नियमावली के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

दो दिन पहले ही दाखिल किया है नामांकन

निवर्तमान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग जिले की दुर्ग विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। उन्होंने दो दिन पहले शुक्रवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया है। इसके बाद क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर मुकेश रावटे ने उन्हें नोटिस जारी किया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्यवाही हो सकती है।

दुर्ग ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी ललित चंद्राकर

दुर्ग ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी ललित चंद्राकर

बीजेपी उम्मीदवार को भी जारी हुआ था नोटिस

रिटर्निंग ऑफिसर मुकेश रावटे ने बताया कि ताम्रध्वज साहू को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। इससे पहले दुर्ग ग्रामीण के भाजपा प्रत्याशी ललित चंद्राकर को भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी किया गया था। उनसे भी बिना अनुमति सरकारी संपत्ति में प्रचार संबंधी लेख लिखने के लिए जवाब मांगा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular