Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जनहितैषी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान के...

BCC News 24: CG न्यूज़- जनहितैषी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान के व्यक्ति तक प्राथमिकता से पहुंचाना सुनिश्चित करें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • प्रदेश के लोगों की आय में बढ़ोत्तरी कर जीवन स्तर को बेहतर बनाना हमारा प्रमुख उद्देश्य

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अपने भेंट मुलाकात अभियान के दौरान जशपुर विधानसभा क्षेत्र के बालाछापर स्थित सरना एथनिक रिसोर्ट में जिले के अधिकारियों के कार्यों एवँ क्षेत्र में शासन की प्रमुख योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र के विकास एवं लोगों के हित में निरंतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों की आय में बढ़ोत्तरी कर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाना हमारा प्रमुख उद्देश्य है।

मुख्यमंत्री ने जिले में मौसम को सभी प्रकार के कृषि एवं उद्यानिकी फसलों के लिए अनुकूल बताते हुए बागवानी फसलों के उत्पादन के लिए विस्तृत कार्य योजना प्रस्तुत करने की भी बात कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी जनहितैषी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान के व्यक्ति तक प्राथमिकता से पहुंचाया जाना चाहिए। इसके साथ उन्होंने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें गौठानों में विभिन्न आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री ने जिले में कुपोषण के स्तर में कमी लाने के लिए अधिकारियों को एनिमिया मुक्त जशपुर अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन एवं प्राथमिकता के साथ गर्म भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में भू जल स्तर में वृद्धि, पेयजल, निस्तारी और सिंचाई जैसी समस्याओं के निराकरण के लिए नरवा कार्यक्रम के प्रभावी संचालन पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राजस्व प्रकरणों, सीमांकन, नामांतरण, भूमि विवाद सहित अन्य लंबित प्रकरणों को अभियान चलाकर निराकृत करने के निर्देश दिए और जिले में अनुसूचित जनजाति की उपजातियों को भी जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए अनुसंधान टीम द्वारा सर्वे कराकर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular