Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन अभियंता सस्पेंड.. खैरागढ़...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन अभियंता सस्पेंड.. खैरागढ़ उपचुनाव में लगी थी ड्यूटी, बिना बताए छुट्टी पर गए, नोटिस का जवाब भी नहीं दिया

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन अभियंता (एग्जीक्यूटिव इंजीनियर) चन्द्रशेखर बेलचंदन को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि चुनाव में ड्यूटी लगाने के बावजूद वह बिना बताए छुट्‌टी पर चले गए। जबकि उनका अवकाश भी स्वीकृत नहीं किया गया था। इस दौरान उन्हें कई नोटिस भी दिए गए, लेकिन उन्होंने जवाब तक नहीं दिया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने कार्यपालन अभियंता चन्द्रशेखर बेलचंदन को विधानसभा उप निर्वाचन 2022 के तहत निर्वाचन क्षेत्र -73 की जिम्मेदारी सौंपी थी। इस दौरान उन्होंने बिना कलेक्टर की अनुमति के मुख्यालय से प्रवास किया, बिना अवकाश स्वीकृत हुए छुट्टी ले ली और निर्वाचन आयोग के निर्देशों की उपेक्षा की।

इसके चलते कलेक्टर ने उन्हें तत्काल सस्पेंड कर दिया है। इस दौरान जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी और निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मोहला रहेगा। आदेश में कहा गया है कि चन्द्रशेखर बेलचंदन को कई बार कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद भी कर्तव्य के प्रति लापरवाही और उपेक्षा की गई। इसके कारण उन पर कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular