Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शहीद दीपक भारद्वाज के माता-पिता सहित परिजनों ने...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शहीद दीपक भारद्वाज के माता-पिता सहित परिजनों ने की मुलाकात….

  • मुख्यमंत्री ने शहीद श्री भारद्वाज के अदम्य साहस और बलिदान को स्मरण करते हुए किया नमन

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद श्री दीपक भारद्वाज के माता-पिता श्री राधेलाल भारद्वाज तथा श्रीमती परमेश्वरी भारद्वाज सहित परिजनों ने मुलाकात की और उन्होंने बेटे की शहादत के बाद शहीद श्री दीपक भारद्वाज को वीरता के लिए मिले ‘‘कीर्ति चक्र सम्मान’’ हेतु आभार जताया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस दौरान देश की आन-बान, शान की खातिर श्री दीपक भारद्वाज के अदम्य साहस और बलिदान को स्मरण करते हुए उन्हें नमन किया।

गौरतलब है कि नवगठित सक्ती जिले के मालखरौदा विकासखंड के पिहरीद गांव में रहने वाले सब इंस्पेक्टर शहीद श्री दीपक भारद्वाज ने देश की आन-बान-शान की खातिर 3 अप्रैल 2021 को बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के टेकलागुडम नामक स्थान में नक्सल ऑपरेशन के दौरान अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए कर्तव्य परायणता का नया अध्याय लिखा और अपनी श्हादत दे दी, 9 मई को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने शहीद श्री दीपक भारद्वाज को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया। राष्ट्रपति के हाथों शहीद दीपक की मां श्रीमती परमेश्वरी भारद्वाज और पत्नी श्रीमती क्रांतिका भारद्वाज ने कीर्ति चक्र ग्रहण किया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने देश के इस सपूत के त्याग और बलिदान को सम्मान देने के लिए जैजैपुर विधानसभा में भेंट-मुलाकात के दौरान शहीद दीपक भारद्वाज के गृहग्राम पिहरीद पहुंचकर शहीद के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इसके साथ ही उन्होंने पिहरीद के हाईस्कूल का नामकरण शहीद श्री दीपक भारद्वाज के नाम पर करने की घोषणा भी की है। इस अवसर पर विधायक चन्द्रपुर श्री रामकुमार यादव, श्री सुनील चन्द्रा, श्री कमल किशोर पटेल, श्री मोनू शर्मा सहित शहीद के परिजन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular