Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: मौत के कारण टूटा पिता का वादा.. 6 साल की बेटी...

कोरबा: मौत के कारण टूटा पिता का वादा.. 6 साल की बेटी से कहा था- ‘नया कपड़ा लेकर आऊंगा, सोना इंतजार करना’; करंट लगने से गई जान

कोरबा: जिले में विवेक कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर गिट्टी अनलोडिंग करने गए ट्रेलर चालक की 11केवी तार की चपेट में आकर मौत हो गई। ये कंपनी उरगा थाना क्षेत्र में बरबसपुर रोड के पास है। घटना की खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, वहीं मृतक के परिजनों ने कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मृतक मोहम्मद फैज अहमद (28 वर्ष) मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का रहने वाला था। वो डेढ़ महीने पहले ही कोरबा के विवेक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करने आया हुआ था। फैज अहमद कंपनी में ट्रेलर चालक था, जो बरबसपुर स्थित कंपनी के साइडिंग में शुक्रवार को गिट्टी अनलोडिंग करने गया हुआ था। जहां पर वो गिट्टी अनलोड कर रहा था, वहीं से 11केवी बिजली का तार भी क्रॉस कर रहा था।

ट्रेलर वाहन जो 11केवी बिजली तार से टकराया।

ट्रेलर वाहन जो 11केवी बिजली तार से टकराया।

ठेका कंपनी के यार्ड में गिट्टी डंप करते समय हाईवा का डाला ऊपर से गुजरी 11केवी लाइन से टकरा गया। घटना में करंट लगने से चालक की माैत हाे गई। बरबसपुर में ठेका कंपनी विवेक कंस्ट्रक्शन का यार्ड है। ठेका कंपनी के संचालक राहुल सिंह के मुताबिक हाईवा का डाला एचटी लाइन से जैसे ही टकराया, चारों टायर ब्लास्ट कर गए। इसे देखने फैज वाहन के केबिन से नीचे उतर रहा था। जैसे ही जमीन पर उसके पैर पड़े, वह करंट के संपर्क में आ गया और उसकी मौत हो गई। करंट से आसपास उगी हुई घास भी बुरी तरह से झुलस गई। कंपनी के कर्मचारियों ने तुरंत हादसे की सूचना उरगा थाना पुलिस को दी।

मृतक मोहम्मद फैज अहमद का शव।

मृतक मोहम्मद फैज अहमद का शव।

मृतक के पिता मोहम्मद शफीक ने बताया कि उनका बेटा कुछ दिनों पहले ही नौकरी करने उत्तर प्रदेश से कोरबा आया हुआ था। उन्होंने कहा कि कंपनी की लापरवाही के कारण उनके जवान बेटे की जान गई है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे फैज की एक 6 साल की बेटी और एक ढाई महीने का बेटा है। कुछ दिन पहले ही उसने घरवालों से बात की थी। उसने अपनी बेटी से वादा किया था कि वो जल्द ही उसके लिए नया कपड़ा लेकर आएगा। लेकिन अब उसकी बच्ची अपने पिता का इंतजार जिंदगी भर करती रहेगी, लेकिन वो कभी वापस नहीं आएगा।

6 साल की मासूम को अभी तक उसके पिता के निधन की जानकारी नहीं दी गई है। वहीं ढाई महीने के बेटे ने अभी पिता को पहचानना भी शुरू नहीं किया था, कि बाप का साया उसके सिर से हमेशा के लिए उठ गया। इधर उरगा थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। कंपनी के लोगों का बयान दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

3 दिन पहले भी करंट लगने से हुई थी मजदूर की मौत

अभी 3 दिन पहले 9 नवंबर को भी कोरबा जिले के प्रगति नगर क्षेत्र में रहने वाले एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई थी। निर्माणाधीन मकान में काम करने के दौरान वो करंट की चपेट में आ गया था। मरने वाले की पहचान सुखनाथ देवांगन (55 वर्ष) के रूप में हुई थी। मालिक पर आरोप है कि उसने मजदूर को बिजली का लाइन बंद होने की झूठी सूचना दी थी। उसने कहा था कि लाइन बंद है, तुम काम करो।

3 दिन पहले भी निर्माणाधीन मकान में काम करते वक्त हुआ था हादसा।

3 दिन पहले भी निर्माणाधीन मकान में काम करते वक्त हुआ था हादसा।

दर्री थाना इलाके के राजीव नगर में रहने वाले सुरेंद्र सिंह के मकान में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। इसका ठेका सुनील नाम के शख्स को मिला था। इसी मकान में सुखनाथ देवांगन भी काम कर रहा था। इस बीच लोहे की रॉड का संपर्क विद्युत लाइन से हो गया था। सुखनाथ ने लोहे की रॉड को पकड़ रखा था, जिससे वो भी करंट की चपेट में आ गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular