Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा3 गाड़ियों में टक्कर के बाद लगी भीषण आग... 2 ट्रक और...

3 गाड़ियों में टक्कर के बाद लगी भीषण आग… 2 ट्रक और एक पिकअप जलकर खाक, एक ड्राइवर बुरी तरह झुलसा

KANKER: कांकेर और केशकाल बॉर्डर पर सोमवार देर रात करीब ढाई बजे 3 वाहनों की टक्कर के बाद भीषण आग लग गई। आग से 2 ट्रक और एक पिकअप पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। वहीं एक ड्राइवर बुरी तरह से झुलस गया है। मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है।

बीच सड़क पर 3 गाड़ियों में लगी भीषण आग के कारण यातायात ठप पड़ गया। इससे नेशनल हाईवे- 30 पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं। तीनों गाड़ियां आग की लपटों में बुरी तरह से घिरी हुई थीं।

जानकारी के मुताबिक, जगदलपुर की ओर से लौह अयस्क लेकर रायपुर की ओर एक ट्रक आ रहा था, जबकि दूसरा ट्रक कांकेर से जगदलपुर की तरफ जा रहा था, तभी एक पिकअप वाहन जो कांकेर से जगदलपुर जा रहा था, उसने अपने सामने चल रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की। इसी दौरान सामने से आ रहे खाली ट्रक से उसकी जबरदस्त टक्कर हो गई।

3 गाड़ियों में लगी भीषण आग।

3 गाड़ियों में लगी भीषण आग।

टक्कर के कारण ट्रक का डीजल टैंक फट गया। इससे ट्रक में आग लग गई। इधर ड्राइवर वाहन पर भी नियंत्रण नहीं रख सका और पिकअप और लौह अयस्क से भरे दूसरे ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। दूसरे ट्रक में लौह अयस्क भरा होने के कारण तेजी से आग फैली। हादसे में दोनों ट्रक और पिकअप समेत तीनों गाड़ियां धू-धूकर जल उठीं। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं।

तीनों गाड़ियों के ड्राइवरों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया।

तीनों गाड़ियों के ड्राइवरों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया।

इधर रास्ते में दूसरे वाहनों के ड्राइवर तेजी से नीचे उतरे और बड़ी ही मुश्किल से तीनों गाड़ियों के ड्राइवर को बाहर निकाला। इनमें से लौह अयस्क से भरे ट्रक का ड्राइवर गंभीर रूप से झुलस गया है, वहीं पिकअप और खाली ट्रक के ड्राइवर मामूली रूप से घायल हैं।

बीच सड़क पर गाड़ियों में लगी आग के कारण रायपुर-जगदलपुर NH- 30 पर जाम लग गया। लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। पुलिस ने तीनों गाड़ियों के ड्राइवर को अस्पताल भिजवाया। इनमें से जो 2 ड्राइवर कम झुलसे हुए हैं, उनका इलाज केशकाल अस्पताल में जारी है, वहीं गंभीर रूप से झुलसे चालक को कांकेर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग बुझने के बाद तीनों गाड़ियों को सड़क किनारे लगाया गया, जिसके बाद यातायात फिर से शुरू हो सका। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच चल रही और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular