Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाराइस मिल में देर रात लगी भीषण आग... 4-5 घंटे की मशक्कत...

राइस मिल में देर रात लगी भीषण आग… 4-5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया; लाखों का हुआ नुकसान

DURG: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में देर रात राकेश राइस मिल चंदखुरी में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल और दमकल के तीन वाहन पहुंचे। उन्होंने 4-5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि, आग लगने की वजह से काफी नुकसान हुआ है।

पुलगांव थाना प्रभारी प्रदीप सोरी के मुताबिक,16 अप्रैल की रात 10 बजे सूचना मिली थी कि चंदखुरी गांव में स्थित राकेश राइस मिल में आग लग गई है। उन्होंने तुरंत दमकल की टीम को इसकी सूचना दी। वो खुद मौके पर पहुंचे तो देखा वहां भीषण आग लगी थी। आग काफी अधिक लगी होने के चलते भिलाई स्टील प्लांट की एक दमकल को बुलाया गया।

पुलिस बल के द्वारा पूरी राइस मिल क्षेत्र में सुरक्षा घेरा बनाया गया। इसके बाद कई घंटे तक दमकल वाहन पानी लेकर आते रहे और खाली करके निकलते रहे। इस तरह 4-5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अब तक नहीं लगी है। पुलिस आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

आग से मिल के अंदर रखे लाखों की संख्या में बारदाना जले

आग से मिल के अंदर रखे लाखों की संख्या में बारदाना जले

आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान
इस आग से राइस मिलर को बड़ा नुकसान हुआ है। राइस मिल में लगी सभी मशीने जल गई हैं। इसके साथ कई लाख बारदाना, चावल और धान जलने की बात कही जा रही है। आग से वास्तविक रूप से कितना नुकसान हुआ है, यह आकलन लगाया जा रहा है। राइस मिलर कुछ भी नहीं बता पा रहा है।

आग को बुझाते दमकल कर्मी

आग को बुझाते दमकल कर्मी

छुट्टी के दिन भी कराया जा रहा था मजदूरों से काम
पुलिस के मुताबिक राइस मिल शनिवार और रविवार दो दिन बंद रहती है। वहां दिन में केवल लोडिंग अनलोडिंग का काम होता है। राइस मिलर कर्मचारियों को छुट्टी के दिन भी बुलवाया था और रात में उनसे काम करवा रहा था। ऐसा क्यों किया गया इस बात की पुलिस जांच कर रही है।

आग बुझाने में लगे रहे तीन दमकल वाहन

आग बुझाने में लगे रहे तीन दमकल वाहन

आग बुझाना छोड़ मीडिया को दूर करने में लगे रहे राइस मिलर
इतनी बड़ी आगजनी हो जाने के बाद जहां पूरा पुलिस प्रशासन व अन्य लोग आग पर काबू पाने के लिए लगे, वहीं राइस मिलर मीडिया को दूर करने में व्यस्त था। उसने आगजनी का कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों को बाहर रहने को कहा। साथ ही साथ उनसे कैमरा भी बंद करवा रहा था। राइस मिलर द्वारा ऐसा क्यों किया जा रहा था। वो किस बात को छिपाना चाह रहा था ये पता नहीं चल सका है। उसने मीडिया को बाइट देने से भी मना किया। पुलिस का कहना है कि कई बार लोग इंश्योरेंस क्लेम के चलते ऐसा कर देते हैं। यहां वो चीज है या नहीं पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular