Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग... लाखों का सामान जलकर...

ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग… लाखों का सामान जलकर खाक, दूर-दूर तक दिखाई दी लपटें; वेल्डिंग के काम से आग लगने की आशंका

अंबिकापुर: शहर के गांधी चौक पर स्थित वेलकम ऑटो पार्ट्स की दुकान में शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे भीषण आग लग गई। धुआं उठता देख दुकान संचालक उमेश जायसवाल ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक, वेलकम ऑटो पार्ट्स की पहली मंजिल पर आग लगी। आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थीं। दुकान संचालक उमेश जायसवाल ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी।पहले 2 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन जब आग नहीं बुझ सकी, तो फायर ब्रिगेड की तीसरी और फिर चौथी गाड़ी को भी बुलाया गया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर मौजूद, आग बुझाने की कोशिशें जारी।

दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर मौजूद, आग बुझाने की कोशिशें जारी।

आग लगने की वजह का फिलहाल पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि आग से काफी संख्या में दोपहिया और चारपहिया वाहनों के ऑटो पार्ट्स जल गए हैं। आग से 3-4 लाख रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। ये ऑटो पार्ट्स की दुकान गांधी चौक स्थित वेलकम होटल के संचालक के भाई की है।

बता दें कि ऑटो पार्ट्स दुकान की सबसे ऊपरी मंजिल पर वेल्डिंग का काम चल रहा था, उसी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इस संबंध में डिस्ट्रिक्ट फायर ऑफिसर शिवकुमार का कहना है कि कि हम ने व्यापारियों से आग्रह किया था कि अपने यहां फायर सिस्टम लगवाएं, लेकिन अधिकतर लोग इस चीज की अनदेखी कर रहे हैं। वेलकम ऑटो पार्ट्स की दुकान में भी फायर सिस्टम नहीं लगा हुआ है।

फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं।

फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं।

उन्होंने कहा कि ऊपरी मंजिल पर भी काफी संकरा रास्ता है, ऐसे में हमें आग बुझाने में काफी दिक्कतें हुईं। डिस्ट्रिक्ट फायर ऑफिसर शिवकुमार ने कहा कि दमकल की 4 गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हुई थीं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। मौके पर नगर निगम के महापौर डॉ अजय तिर्की, सीएसपी स्मृतिक राजनाला सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी व फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular