Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाइलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में लगी भीषण आग... धू-धूकर जल गया...

इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में लगी भीषण आग… धू-धूकर जल गया करोड़ों का सामान, रातभर आग बुझाने में लगे रहे दमकलकर्मी

जशपुर: जिले के कुनकुरी में शनिवार रात इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। इसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। आग इतनी भीषण थी कि सबकुछ जलकर खाक हो गया।करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। रातभर दमकलकर्मी और स्थानीय लोग आग बुझाने में लगे रहे। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर रविवार तड़के काबू पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कुनकुरी मेन रोड पर मुरारी लाल अग्रवाल की इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की शॉप है। देर रात लोगों ने यहां से धुआं उठता देखा, जिसके बाद लोग वहां पहुंचे। दुकान के अंदर मालिक का घर भी है। धुआं फैलने के कारण परिवार वाले घर से बाहर निकल आए। दुकान मालिक जब तक फायर ब्रिगेड को फोन कर पाते, 15 मिनट के अंदर ही यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई देने लगीं।

कुनकुरी में इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई।

कुनकुरी में इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई।

इधर कुनकुरी नगर को मिला नया दमकल वाहन भी फेल हो गया और जरूरत के समय काम नहीं आया। इसके बाद जशपुर जिला मुख्यालय से 2 दमकल वाहन मौके पर भेजे गए। दमकलकर्मी रात भर आग बुझाने में जुटे रहे। आग से दुकान और घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बगल में मधुबन होटल, रघुनाथ क्लॉथ स्टोर और राजीव गर्ग की दुकान और मकान तक आग फैल रही थी। बड़ी मशक्कत से रविवार तड़के 4 बजे के आसपास आग पर काबू पाया गया।

जशपुर से आई दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू।

जशपुर से आई दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू।

जशपुर पुलिस के एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि वे पूरी टीम के साथ घटनास्थल पर पंहुच थे। उन्होंने बताया कि कुनकुरी से दमकल की गाड़ी आई थी, लेकिन किसी तकनीकी दिक्कत के कारण वो काम ही नहीं कर पाई। जब तक जशपुर से दमकलकर्मी आते, तब तक स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इसमें नाकाम रहे।

दुकान में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक।

दुकान में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक।

ASP उमेश कश्यप ने बताया कि मुरारी लाल अग्रवाल का इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर का ये काफी बड़ा प्रतिष्ठान है, यहीं इनका घर भी है। साथ ही बड़ा सा गोदाम भी प्रतिष्ठान के अंदर ही है। एएसपी ने कहा कि गोडाउन में दुकान से भी ज्यादा सामान था। उन्होंने कहा कि घर और दुकान का सामान मिलाकर करीब करोड़ों का माल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

आग ने पूरी दुकान और घर को अपनी चपेट में ले लिया।

आग ने पूरी दुकान और घर को अपनी चपेट में ले लिया।

ASP उमेश कश्यप ने बताया कि आसपास दुकानें और घर हैं, इसलिए स्थानी प्रशासन और पुलिस के जवान रातभर आग बुझाने की कोशिशों में दमकलकर्मियों के साथ जुटे रहे, ताकि कोई बड़ा नुकसान नहीं हो। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। राहत की बात ये है कि इतनी बड़ी आग में कोई जनहानि नहीं हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular