Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबातीन मकानों में भीषण आग... पड़ोसी के यहां शादी में व्यस्त था...

तीन मकानों में भीषण आग… पड़ोसी के यहां शादी में व्यस्त था परिवार तभी लपटों से घिरा घर, एक ने भागकर बचाई जान

BILASPUR: बिलासपुर में बुधवार की रात तीन मकानों में भीषण आग लग गई, जिससे घर में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी, तब पड़ोसी के यहां शादी हो रही थी। आग लगने के बाद परिवार के एक सदस्य ने भाग कर अपनी जान बचाई। इसके बाद लोगों की भीड़ ने आग बुझाने की कोशिश शुरू की। रात में फायर ब्रिगेड बुलाकर आग को काबू में किया गया। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के ग्राम धुर्वाकारी में रहने वाले नंदू घृतलहरे के पड़ोस में शादी हो रही थी। परिवार के सभी सदस्य उसमें शामिल होने गए थे। तभी रात करीब 9.30 बजे घर में आग की तेज लपटों के साथ धुआं उठते दिखा। देखते ही देखते आग छप्पर सहित अन्य हिस्सों तक पहुंच गया और भीषण रूप से ले लिया। तब वह किसी तरह बाहर निकला और आसपास के लोगों को बुलाया।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दो मकान भी चपेट में आ गए।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दो मकान भी चपेट में आ गए।

देखते ही देखते जल गए तीन मकान
जब तक वहां लोगों की भीड़ पहुंची और आग को काबू करने का प्रयास शुरू हुआ, तब तक आग की लपटें तेज हो चुकी थी और आजू-बाजू के दो मकानों तक पहुंच गई थी। इस दौरान लोगों ने डायल 112 को घटना की जानकारी दी। साथ ही फायर बिग्रेड को भी सूचना दी। आग से मकानों के अंदर रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया है।

एक घंटे बाद पहुंची दमकल, गली से घर तक पहुंचने में हुई दिक्कत
लोगों के जानकारी देने के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। लेकिन, जिस जगह पर आग लगी थी वहां तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच पाई। इसके चलते पाइप लगाकर पानी की बौछारों से आग बुझाने का प्रयास चलता रहा। देर रात टीम ने आग को काबू में किया, तब लोगों ने राहत की सांस ली।

आग बुझाने के लिए देर रात तक दमकल कर्मियों के साथ लोग मशक्कत करते रहे।

आग बुझाने के लिए देर रात तक दमकल कर्मियों के साथ लोग मशक्कत करते रहे।

इनके मकान में लगी आग, घरेलु सामान जलकर खाक
धुर्वाकारी निवासी नंदू घृतलहरे के घर के साथ-साथ रवि घृतलहरे, बुग्नू घृतलहरे के घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन, तब तक तीनों मकानों के घरेलू उपकरण समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular