Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR.. मकान...

BCC News 24: CG न्यूज़- कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR.. मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा; करंट की चपेट में आने से हुई थी राजमिस्त्री की मौत

छत्तीसगढ़: सरगुजा जिले के कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने मकान निर्माण के दौरान सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं किया। जिसके चलते उनके पॉली हाउस में मकान निर्माण के दौरान एक राजमिस्त्री की मौत हो गई है। मामला दरीमा थाना क्षेत्र का है।

राकेश गुप्ता का करजी में पॉली हाउस है। पॉली हाउस में ही मजदूरों के रहने के लिए मकान निर्माण किया जा रहा है। इस बीच 22 जुलाई को राज मिस्त्री बसंत बेक भी मकान निर्माण के काम में लगा था। इसी दौरान जब वह सीट डालने के लिए पाइप लगा रहा था तभी बगल से गई 11 हजार केवी करंट की चपेट में वह आ गया। घटना में तुरंत ही उसकी मौके पर मौत हो गई थी।

घटना के बाद इस बात की जानकारी बिजली विभाग को भी दी गई थी। पुलिस के पास भी इस बात की खबर गई थी। जिसके बाद शव का पीएम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया था। इस मामले में बिजली विभाग के लाइनमैन चंद्रराम राजवाड़े का कहना है कि उन्हें यह बताया ही नहीं गया था कि जहां से तार गया है। उसके बगल से मकान निर्माण का काम चल रहा है, नहीं तो हम लाइन बंद कर देते।

इस मामले में पुलिस ने भी जांच की थी। पुलिस की जांच में यह पता चला कि मकान निर्माण के दौरान सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं किया गया। जिसके कारण ही बसंत की जान गई। पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ धारा 304 ए के तहत केस दर्ज किया है। वहीं राकेश गुप्ता के इस पूरे मामले को लेकर कहना है कि घटना के दिन वह रायपुर गए थे। वापस लौटने के दौरान उन्हें इस घटना के बारे में पता चला है। पुलिस की तरफ से अभी मुझे नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलने पर मैं भी कानून का पालन करूंगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular