Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर के शास्त्री मार्केट में दो दुकानों में लगी आग... प्लास्टिक गोदाम...

रायपुर के शास्त्री मार्केट में दो दुकानों में लगी आग… प्लास्टिक गोदाम में भी उठी लपटें, रेस्क्यू के दौरान एक जवान घायल; लाखों का नुकसान

RAIPUR: रायपुर के शास्त्री बाजार स्थित जवाहर चौक की दुकानों में अचानक आग लगने से डेली यूज प्लास्टिक, एक स्नैक्स शॉप और प्लास्टिक गोदाम जल गए। दुकान में लगी आग ने ऊपरी हिस्से में स्थित गोदाम को भी चपेट में ले लिया था। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

हनुमान मंदिर के पास ये हादसा गुरुवार रात 10 बजे के आस-पास हुआ। इस हादसे के वक्त स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके जा चुके थे। तभी शॉर्ट सर्किट के चलते ये हादसा हुआ। लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

आग बुझाने में 1 घंटे से अधिक का समय लगा।

आग बुझाने में 1 घंटे से अधिक का समय लगा।

रेस्क्यू के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल
राहत एवं बचाव कार्य के दौरान शास्त्री बाजार के इस इलाके में काफी भीड़ लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और उनसे निकले हुए पाइप सड़क पर फैले थे। इसी बीच लोगों को हटाने के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

घायल जवान।

घायल जवान।

बड़ा हादसा टला
शास्त्री बाजार को अमरदीप टॉकीज से जोड़ने वाली सड़क पर यह हादसा हुआ। जिस गोदाम में आग लगी उसके ठीक पीछे बांसटाल बस्ती है। आग तेजी से गोदाम से होते हुए आगे बढ़ रही थी। कुछ ही देर में रेस्क्यू के दौरान आग पर काबू पा लिया गया, वरना यह आग बस्ती तक पहुंच सकती थी। घबराकर आसपास के लोग अपने घरों से सामान बाहर निकाल कर दूर हटने लगे थे। लेकिन करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

आग इन दुकानों में लगी थी।

आग इन दुकानों में लगी थी।

राहत बचाव कार्य के दौरान सावधानी के तौर पर इलाके की बिजली भी काटी गई। पूरे मालवीय रोड इलाके में काफी देर तक ब्लैक आउट रहा। हालांकि रेस्क्यू के बाद बिजली व्यवस्था को फिर शुरू कर दी गई। दमकल विभाग की 2 गाड़ियां मौके पर मौजूद रही। गोलबाजार थाने की पुलिस जांच कर रही है।

घटना स्थल पर जमा भीड़।

घटना स्थल पर जमा भीड़।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular