Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: पटाखों की चिंगारी से लगी आग, पेड़ जलकर खाक.. आतिशबाजी से...

छत्तीसगढ़: पटाखों की चिंगारी से लगी आग, पेड़ जलकर खाक.. आतिशबाजी से दो जगहों पर लगी थी आग, फायर ब्रिगेड में पाया काबू

छत्तीसगढ़: भिलाई के जिस छावनी एरिया में कुछ महीने पहले आग से दर्जनों झुग्गियां जल गई थीं, वहां फिर से आगजनी की बड़ी घटना होते-होते बची। बीती देर रात पटाखे और आतिशबाजी के चलते छावनी क्षेत्र में फल मंडी के पास और सुपेला थाने के पीछे दो जगहों पर आग लगी। सूचना मिलते ही दमकल वाहन वहां पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें 26 अक्टूबर की रात करीब पौने 12 बजे भिलाई में दो अलग-अलग जगहों पर आग लगने की सूचना मिली थी। पहली आग छावनी थाने के पीछे फल मंडी के पास और दूसरी आग सुपेला थाने के पीछे कचरे की ढेर में लगी थी।

सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की दो गाड़ियों को वहां रवाना किया गया। फायर ब्रिगेड वाहन छावनी थाना के पीछे फल मंडी के बाज़ू में पहुंचा। वहां उन्होंने देखा कि एक पेड़ में आग लगी है। पेड़ धू-धू कर जल रहा है।

आग को पानी के प्रेशर से बुझया गया। आग से पेड़ पूरी तरह जल चुका था। जब दमकल कर्मी को बुझा रहे थे तो उससे आग की लपटें और चिंगारी निकल रही थी। दमकल कर्मियों का कहना है कि यदि समय पर आग को नहीं बुझाया जाता तो आग आसपास के क्षेत्र में फैल सकती थी।

झाड़ी जंगल में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी।

झाड़ी जंगल में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी।

झाड़ी जंगल में फैली आग
दूसरी आग सुपेला थाना के पीछे झाड़ी जंगल में लगी थी। फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाया गया। आग बड़े एरिया में फैली थी। इसलिए जैसे ही आग को बुझाया गया तो वहां से निकलने वाली धुआं आस पास की कॉलोनियों में भर गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular