Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- पहले इंस्टाग्राम से हुई दोस्ती फिर चेटिंग...

BCC News 24: CG न्यूज़- पहले इंस्टाग्राम से हुई दोस्ती फिर चेटिंग करते करते हो गया प्यार.. बिलासपुर आकर 17 साल की छात्रा को भगा ले गया युवक.. शादी का झांसा देकर UP ले गया लड़का, वहां जाते ही पुलिस ने दबोचा

छत्तीसगढ़: बिलासपुर की लड़की को UP भगाकर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 17 साल की छात्रा और युवक के बीच इंस्टाग्राम से दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे। सात दिन पहले ही युवक ने उससे शादी करने का झांसा दिया और बिलासपुर आकर उसे भगाकर ले गया। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार मूलत: जगदलपुर की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की बारहवीं कक्षा में पढ़ती है। वह परीक्षा में फेल हो गई थी। इसके बाद वह कुछ समय से अपने मामा के यहां बिलासपुर में आकर रहती थी। करीब साल भर पहले इंस्टाग्राम के माध्यम से उत्तरप्रदेश के मथुरा के रहने वाले युवक अजय कुमार से उसकी दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों चेटिंग कर बातचीत करने लगे। युवक ने उससे प्यार का इजहार किया और शादी करने का झांसा दिया। लड़की भी उसकी बातों में आ गई और उसे चाहने लगी।

सिटी कोतवाली थाने के ASI सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि युवक बीते 17 अगस्त को मथुरा से बिलासपुर आया था। वह यहां लड़की को मिलने के लिए बुलाया और अपने साथ भगाकर ले गया। इधर, लड़की के घर नहीं पहुंचने से परेशान परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी और पुलिस को घटना की जानकारी दी। परिजनों के संदेह पर पुलिस ने उसके मोबाइल को ट्रेस किया और संदेही युवक का मोबाइल लोकेशन निकाला, तब उसके बिलासपुर आने का पता चला। इसके बाद पुलिस ने चाइल्ड लाइन और मथुरा पुलिस को सूचना दी। जैसे ही युवक लड़की को लेकर मथुरा पहुंचा, पुलिस ने उसे दबोच लिया।

परिजनों ने पहले ही समझाया था
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि लड़की अपने मोबाइल से किसी लड़के से बात करती थी। कुछ समय पहले परिजनों ने पहले ही लड़की को चेटिंग करते पकड़ लिया था। उस समय परिजनों ने लड़की को समझाइश दी थी और पढ़ाई में मन लगाने कहा था। इसके बाद भी नाबालिग लड़की नहीं मानी।

युवक के मथुरा में पकड़े जाने की खबर मिलते ही लड़की के परिजन के साथ पुलिस वहां पहुंच गई। वहां लड़की के साथ ही आरोपी युवक अजय को बिलासपुर लेकर आए। यहां लड़की का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular