Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: एक ही परिवार के 4 बच्चों को फूड प्वॉइजनिंग.. उल्टियों के...

कोरबा: एक ही परिवार के 4 बच्चों को फूड प्वॉइजनिंग.. उल्टियों के बाद कमरे में बेहोश हो गए थे चारों भाई-बहन; अस्पताल में भर्ती

कोरबा: जिले के रिसदी में शनिवार रात 4 भाई-बहनों को अचानक उल्टी और चक्कर की शिकायत होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने फूड प्वॉइजनिंग से बीमार होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ठीक तरीके से सब्जियां नहीं धोने के कारण बच्चों को फूड प्वॉइजनिंग हुई होगी। फिलहाल चारों बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक, निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी में ट्रक ड्राइवर राजकुमार एक्का की पत्नी का निधन कुछ वर्ष पहले हो गया है। उनके 4 बच्चे रिसदी में रहकर पढ़ाई करते हैं। बच्चों ने सिगड़ी पर भोजन तैयार किया और शाम में ट्यूशन जाने से पहले खाना खाया। एक-दो घंटे के बाद उन्हें उल्टी होनी शुरू हो गई और चक्कर आने लगे। बड़ी बेटी दुर्गेश्वरी ने खाना बनाया था और फिर चारों बच्चों ने साथ में भोजन किया था।

चारों बच्चों का इलाज जारी।

चारों बच्चों का इलाज जारी।

वहीं पिता राजकुमार एक्का अपने काम पर गया हुआ था। जब वो वापस लौटा, तो देखा कि सभी बच्चे कमरे में बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं। सभी की हालत गंभीर थी। तुरंत वो चारों बच्चों दुर्गेश्वरी (15 वर्ष), दुर्गेश (12 वर्ष), दुर्गा (10 वर्ष) और किरण (9 वर्ष) को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया। डॉक्टर आरके वर्मा ने बताया कि चारों बच्चों को फूड प्वॉइजनिंग हो गई है, उनका इलाज जारी है।

डॉक्टर ने कहा कि ठंड के सीजन में सब्जियों का इस्तेमाल संभलकर करना चाहिए। जरा सी भी असावधानी होने पर लेने के देने पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि सब्जियों को अच्छे से धोएं या फिर उन्हें बनाने से पहले उबाल लें, ताकि कोई नुकसान सेहत को न हो।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular