Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- पुरखों का देखा छत्तीसगढ़ के विकास का...

BCC News 24: CG न्यूज़- पुरखों का देखा छत्तीसगढ़ के विकास का सपना पूरा हुआ: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर महुदा में कार्यक्रम

रायपुर:“हमारे पुरखों ने समृद्ध छत्तीसगढ़ का जो  सपना देखा था। उसे पूरा करने हम प्रयास कर रहे हैं। खेती किसानी और समाज के हर वर्ग के लोगों की बेहतरी के लिए लायी गई योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन से छत्तीसगढ़ में समृद्धि दिखती है। हर जन्मदिन में पाटन के लोगों से और छत्तीसगढ़ प्रदेश के लोगों से बहुत प्यार मिलता है। आपके स्नेह से हमें ऊर्जा मिलती है और हम प्रदेश की बेहतरी के लिए योजनाएं बनाते हैं, जिसका लाभ प्रदेश की समृद्धि के रूप में दिख रहा है।” मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने यह संदेश महुदा में आयोजित सम्मेलन में दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे पुरखों ने ऐसे छत्तीसगढ़ का सपना देखा था , जिसमें हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति के खानपान, संगीत,लोक जीवन को पहचान मिले। हमने इसके लिए निरंतर कार्य किया है और हमें इस बात का गर्व है कि छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा हम निरंतर कर रहे हैं।

सपना देखा था। उसे पूरा करने
हम प्रयास कर रहे हैं। खेती किसानी
 और समाज के हर वर्ग के लोगों की
बेहतरी के लिए लायी गई योजनाओं
के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन से छत्तीसगढ़
 में समृद्धि दिखती है। हर जन्मदिन में

छत्तीसगढ़ में हमने खेती किसानी को मजबूत किया। गांवों को मजबूत किया। इससे पूरे प्रदेश की अर्थव्यवस्था विकसित हुई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को आर्थिक संबल प्रदान किया है। यह योजना कृषि हित के लिए बड़ी योजना साबित हुई है। खेती किसानी को बढ़ावा देने वाली इससे अच्छी योजना देश में कोई नहीं। इससे किसानों का खेतों में रूझान लौटा है। उनके श्रम को उचित प्रतिफल मिल रहा है। इससे गांवों से शहरों में पलायन रूका है। खेती किसानी में कमाई फिर लौट गई है। हम किसानों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और खेती किसानी के लिए हमेशा बेहतर कार्य करते रहेंगे। हमारे प्रदेश की अर्थव्यवस्था कृषि प्रधान है और खेती किसानी को मजबूत किये जाने से ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था समृद्ध होगी।

पाटन के लोगों से और छत्तीसगढ़
 प्रदेश के लोगों से बहुत
प्यार मिलता है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य की बेहतरी की दिशा में भी हम लोग प्रमुखता से काम कर रहे हैं। हमारे गांव के बच्चे भी अंग्रेजी शिक्षा का लाभ ले सकें, इसके लिए हमने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल आरंभ किये। हमारे बच्चे अब अंग्रेजी पढ़ रहे हैं। उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं लेकिन अंग्रेजी की वजह से वे पीछे रह जाते थे। अब यह दिक्कत भी दूर हो गईहै।

आपके स्नेह से हमें ऊर्जा
मिलती है और हम प्रदेश

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश के विकास के लिए वे प्रतिबद्ध हैं और सरकार की योजनाओं का लाभ हर वर्ग को हो रहा है। योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी स्तर पर भी लगातार मानिटरिंग हो रही है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर महुदा में 25 लाख रुपए के विकास कार्यों की घोषणा भी की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular