Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- विदेशी युवती ने 4.70 करोड़ की हेरोइन...

BCC News 24: BIG न्यूज़- विदेशी युवती ने 4.70 करोड़ की हेरोइन निगली.. डॉक्टरों ने पेट से 70 कैप्सूल बाहर निकाले, 5 दिन हॉस्पिटल में भर्ती रही

जयपुर: डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर 30 साल की युवती के पेट से 4.70 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की। DRI को इंटेलिजेंस से 27 अप्रैल को सूचना मिली थी कि शारजाह से युवती अपने साथ ड्रग्स लेकर आ रही है। 28 अप्रैल की सुबह एयर अरेबिया की फ्लाइट से यह युवती जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। उसे DRI की टीम ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद युवती कोई जवाब नहीं दे सकी। पुलिस जांच में स्पष्ट हो गया कि युवती के शरीर में ड्रग्स है। इस पर DRI उसे जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल लेकर गई। जहां उसकी जांच करवाई गई।

कैसे निकाले कैप्सूल : एक्सरे और सिटी स्कैन में युगांडा निवासी युवती के पेट में कैप्सूल नजर आने के बाद उसे भर्ती करवाया। 5 दिन मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में मेडिकल प्रोसेस के जरिए युवती के पेट से 70 कैप्सूल निकले। इनको खोलने के बाद उसमें निकले पाउडर की जांच की तो वो हेरोइन निकली। हेरोइन का वजन 678 ग्राम है। इसकी मार्केट वैल्यू 4 करोड़ 70 लाख रुपए निकली।

युवती के पेट से 70 कैप्सूल निकले। कैप्सूल के पाउडर की जांच की तो वो हेरोइन निकली। हेरोइन का वजन 678 ग्राम है। इसकी मार्केट वैल्यू 4 करोड़ 70 लाख रुपए निकली।

युवती के पेट से 70 कैप्सूल निकले। कैप्सूल के पाउडर की जांच की तो वो हेरोइन निकली। हेरोइन का वजन 678 ग्राम है। इसकी मार्केट वैल्यू 4 करोड़ 70 लाख रुपए निकली।

स्मगलिंग और जयपुर का कनेक्शन : जयपुर एयरपोर्ट इन दिनों गोल्ड और ड्रग्स तस्करों का पसंदीदा रूट बन गया है। यही कारण है कि यहां हर महीने औसतन 2-3 मामले ड्रग और गोल्ड तस्करी के पकड़े जा रहे हैं। DRI ने करीब एक सप्ताह पहले भी एयरपोर्ट पर दो अलग-अलग गोल्ड तस्करी के मामले पकड़े थे। इस दौरान कुल 6 किलो गोल्ड बरामद हुआ था।

इन दोनों कार्रवाई में 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें एक युवक को प्रेस और हथौड़े में 5 किलो सोना लेकर पहुंचा था, जिसकी मार्केट वैल्यू 1 करोड़ 62 लाख रुपए थी। इस कार्रवाई से एक दिन पहले पकड़े गए 3 अन्य युवकों के पेट और रेक्टम से 55 लाख रुपए कीमत का करीब एक किलो गोल्ड पकड़ा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular