Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- चरणदास महंत की राज्यसभा दावेदारी पर पूर्व मंत्री...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- चरणदास महंत की राज्यसभा दावेदारी पर पूर्व मंत्री ने कसा तंज.. बृजमोहन अग्रवाल का CM बघेल पर निशाना, कहा-अपनी ही सरकार से खुश नहीं विधानसभा अध्यक्ष

रायपुरः छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की 2 सीटें जून में खाली हो रही हैं. जिसे लेकर नेताओं के अपने-अपने दावे भी सामने आ रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी राज्यसभा जाने की इच्छा जाहिर की है. जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने इस मसले पर कहा कि महंत पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. लेकिन कौन राज्यसभा जाएगा ये निर्णय हाईकमान को लेना है. वहीं अब इस मुद्दे पर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम बघेल पर निशाना साधा है. 

इस वजह से राज्यसभा जाना चाहते हैं विधानसभा अध्यक्ष 
दरअसल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की राज्यसभा दावेदारी को लेकर जब पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल से सवाल किया तो उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ”चरणदास महंत राज्य और कांग्रेस पार्टी के बहुत दिग्गज नेता हैं, वह केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं और अब विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, लेकिन वह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार और शासन की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है, इसलिए वह अब छत्तीसगढ़ छोड़कर जाना चाहते हैं.”

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ”उनके इस बयान से यह बात दिखाई देती है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी और सरकार की गतिविधियों से चरणदास महंत दुखी है, इसलिए वह अब छत्तीसगढ़ को छोड़कर दिल्ली जाना चाहते हैं.”

चरणदास महंत ने जताई थी राज्यसभा की दावेदारी 
बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने राज्यसभा की दावेदारी जताई थी. उन्होंने कोरिया में कहा था कि यह सीएम और हाईकमान के ऊपर निर्धारित है. अगर उनका निर्देश होगा तो राज्यसभा में चयन होगा. लेकिन मैं अपनी इच्छा जताया हूं और जताता रहूंगा. महंत ने कहा कि मैं विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं. 11 बार चुनाव लड़ चुका हूं. ऐसे मैं राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं. यह मैं आज करू या 5 साल बाद करू यह अलग बात है.” बता दें कि फिलहाल चरणदास महंत छत्तीसगढ़ विधानसभा में अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.”

वहीं चरणदास महंत के राज्यसभा जाने की दावेदारी पर जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया तो उन्होंने कहा था कि ”चरणदास महंत हमारे सीनियर नेता हैं, लेकिन किसे भेजा जाएगा ये फैसला हाईकमान करेगा.” ऐसे में सीएम बघेल के बयान के बाद भी कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है. 

दो सीटें हो रही हैं खाली 
बता दें कि छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है. राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और रामविचार नेताम का कार्यकाल खत्म हो रहा है. विधानसभा में विधायकों की संख्या के हिसाब से दोनों सीटें कांग्रेस को मिलती नजर आ रही है. छत्तीसगढ़ से खाली हो रही दोनों राज्यसभा सीटें विधायकों की संख्या के हिसाब से कांग्रेस को मिलने वाली हैं, ऐसे में कांग्रेस के नेताओं ने अपनी दावेदारी शुरू कर दी. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular