Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित चार साल की अदिति का वेल्लोर...

छत्तीसगढ़: ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित चार साल की अदिति का वेल्लोर में होगा इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश…

  • स्वास्थ्य मंत्री ने अदिति के परिजनों से की बात, कहा सरकार उठाएगी इलाज का पूरा खर्च

रायपुर: जन्म से ही नाक के ऊपर ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की अदिति का इलाज राज्य शासन करवाएगी। स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने अदिति के परिजनों से बातकर उसके संपूर्ण इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्टेट नोडल एजेंसी के माध्यम से चिरायु योजना के अंतर्गत अदिति के इलाज की व्यवस्था करने को कहा है। एम्स (AIIMS) रायपुर के डॉक्टरों ने अदिति के इलाज के लिए सीएमसी वेल्लोर रिफर किया है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने एक वेब पोर्टल पर अदिति के बारे में छपी खबर पर संज्ञान लेकर उसके परिजनों से बात की थी। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के वनांचल बगरा के ग्राम टीकरखुर्द की चार साल की अदिति यादव जन्म से ही नाक के ऊपर ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित है। जन्म के समय यह ट्यूमर छोटा था। लेकिन उसकी उम्र के साथ यह बढ़ता ही जा रहा है। कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते परिवार उसका इलाज नहीं करवा पा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव की पहल से अब उसके सीएमसी वेल्लोर में इलाज की व्यवस्था की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular