Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 31 मार्च...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 31 मार्च को.. CM भूपेश बघेल ने किया ऐलान; भूमिहीन कृषि मजदूरों और गोबर बेचने वालों को भी होगा भुगतान

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों और गांव में खेती मजदूरी का काम करने वाले लोगों से जुड़ी एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि 31 मार्च को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त जारी की जाएगी। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को भी राशि का भुगतान किया जाएगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को अपने आवास से सहकारी बैंक की शाखा का वर्चुअल शुभारंभ कर रहे थे।

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक की कुनकुरी और लैलूंगा शाखा का शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक की नई शाखा खुलने से अब ग्रामीण इलाकों में अर्थव्यवस्था से जुड़ी गतिविधियां बढ़ेगी । उन्होंने किसानों से वर्मी कंपोस्ट का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि इससे जमीन की उर्वरा शक्ति बढ़ेगी भूमि की कठोरता में कमी आएगी और फसल की गुणवत्ता बेहतर होगी। सॉयल हेल्थ में भी वर्मी कंपोस्ट सुधार की दिशा में काम करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular