Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 30 लाख रुपए की ठगी.. बैंगलुरू से महिला समेत 2 आरोपी...

CG: 30 लाख रुपए की ठगी.. बैंगलुरू से महिला समेत 2 आरोपी गिरफ्तार; ज्यादा ब्याज का लालच देकर ठगे थे रुपये

छत्तीसगढ़: रायपुर के डीडी नगर थाना क्षेत्र में हुई 30 लाख रुपए की ठगी के मामले में महिला समेत 2 आरोपियों को कर्नाटक के बैंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने प्रार्थी मयंक पांडे से उनकी कंपनी में निवेश करने के नाम पर 30 लाख रुपए ठग लिए थे। ठगी का ये मामला 2020 का है। रायपुर पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बुधवार को आरोपियों को लेकर छत्तीसगढ़ पहुंची।

पीड़ित मयंक पांडे ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वो और उसके मित्र योगेंद्र कुमार ने कौशल यास्मीन (40 वर्ष) और चंद्र प्रकाश रावत (35 वर्ष) को पैसे दिए थे। दोनों बैंगलुरू के रहने वाले हैं। दोनों आरोपियों ने अपने फर्म QCS DC LABS में निवेश करने के लिए उन्हें कहा था। इसके लिए आरोपियों ने उन्हें अधिक ब्याज देने का झांसा दिया था। आरोपियों ने 2 बार में यानी एक बार 19 लाख और दूसरी बार 11 लाख रुपए प्रार्थी से लिए।

आरोपी चंद्र प्रकाश रावत।

आरोपी चंद्र प्रकाश रावत।

इसके बाद भी जब पीड़ितों को उनका पैसा मैच्योर होने के बाद वापस नहीं मिला, तो उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र में दर्ज करवाया। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपियों को ट्रेस कर उन्हें गिरफ्तार किया। फिलहाल इन्हें ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस रायपुर लेकर आई है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular