Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर प्यार और रेप.. नाबालिग लड़की को अपने...

छत्तीसगढ़: इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर प्यार और रेप.. नाबालिग लड़की को अपने साथ भगा ले गया, फिर किया दुष्कर्म; अब पहुंचा जेल

छत्तीसगढ़: दुर्ग जिले में नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने लड़की से इंस्टाग्राम में दोस्ती की थी। फिर दोनों के बीच प्यार हुआ था।बाद में युवक उसे अपने साथ भगा ले गया और उससे रेप किया। जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिरसा गेवरा चौकी क्षेत्र का है।

इस केस में लड़की के परिजनों ने शिकायत की थी। परिजनों ने बताया कि 17 अक्टूबर से हमारी बेटी लापता है। उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। इसी शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था और मामले की जांच कर रही थी। जांच में ही पुलिस को पता चला कि लड़की का मुंगेली के लोरमी निवासी नीरज माथुर से संपर्क(19) था। दोनों बातचीत किया करते थे।

इसी आधार पर पुलिस ने नीरज की तलाश शुरू की और उसके लोरमी इलाके के घर में दबिश दी। जहां उसके साथ पीड़ित लड़की मिली। तब पुलिस ने नीरज को हिरासत में लिया और लड़की को वहां से लाकर परिजनों को सौंपा। इसके बाद पुलिस ने लड़की से पूछताछ की। जिसमें लड़की ने बताया नीरज उसे शादी करने का वादा करके ले गया था। मगर शादी नहीं की और 17 अक्टूबर के बाद से लगातार उससे रेप कर रहा था।

जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र में यह पूरी वारदात हुई है।

जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र में यह पूरी वारदात हुई है।

उधर, पुलिस ने युवक से भी पूछताछ की। तब युवक ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया। बताया गया है कि युवक 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद से मध्यप्रदेश के भोपाल में कहीं काम करता था। वहीं लड़की ने पढ़ाई लिखाई छोड़ दी थी और घर पर ही रहती थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण और रेप का मामला दर्ज किया है।

गिरफ्त में आरोपी।

गिरफ्त में आरोपी।

सोशल मीडिया में दोस्त और रेप के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं

2 महीने पहले रायपुर के कैफे में नाबालिग का रेप कर दिया गया। ये कांड लड़की के बॉयफ्रैंड ने ही किया। 14 साल की लड़की की दोस्ती इंस्टाग्राम पर रायपुर के एक लड़के से हुई। दोनों चैटिंग करते हुए करीब आए और इसी मौके का फायदा लड़के ने उठाया। नाबालिग भी समझ न सकी और लड़के के झांसे में आ गई।

मदद के लिए बुलाया, उसी ने रेप कर दिया

3 दिन पहले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में नाबालिग को अपहरणकर्ताओं से बचाने गए शख्स ने ही उसके साथ रेप कर दिया था। पुलिस ने अपहरण और रेप के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अपराध में शामिल एक फरार महिला की तलाश की जा रही है। मामला झगराखांड थाना क्षेत्र के बलसोता का है।

नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी काम दिलाने का झांसा देकर उसे अपने साथ ले गए थे। थाना प्रभारी दीपेश सैनी ने बताया कि 26 सितंबर को नाबालिग के परिजनों ने झगराखांड थाने में नाबालिग के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने कहा था कि 23 सितंबर को उसकी नाबालिग बेटी को 2 अज्ञात लोग बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए हैं। इधर अपराध दर्ज होने की खबर मिलते ही आरोपी राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे और महिला आरोपी नाबालिग लड़की को पाराडोल इलाके में मुकुंदपुरी के जंगल में छोड़कर फरार हो गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular