Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- गांधी नगर गुजरात के पर्यवेक्षक राजस्व मंत्री जयसिंह...

BCC News 24: कोरबा- गांधी नगर गुजरात के पर्यवेक्षक राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने घाट लोड़िया विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की ली बैठक

  • छत्तीसगढ़ में सभी वर्गों की राय लेकर बनाया घोषणा पत्र जो सफल रहा, यहॉ भी सभी वर्गों से लें राय मशविरा।

कोरबा (BCC NEWS 24): गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने गांधीनगर के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ राज्य के राजस्व, आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन एवं स्टॉम्प मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने गांधी नगर लोकसभा अंतर्गत घाट लोड़िया विधानसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों एवं बूथ प्रबंधन कमेटी के कार्यकर्ताओं की बैठक गुजरात प्रदेश कांग्रेस के घोषणा पत्र कमेटी के चेयरमेन दीपक बावरिया की विशेष उपस्थिति में बैठक ली और कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव पूर्व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया गया था। श्री सिंहदेव ने राज्य के लगभग सभी वर्गों, जिसमें किसान, नवयुवक, खिलाड़ी, मजदूर, छात्र, व्यापारी, उद्योगपति, अधिवक्ता सहित सभी शिक्षित एवं मध्यम तथा निम्न वर्ग के लोगों से रूबरू होकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर आम मतदाताओं से घोषणा पत्र के लिए राय ली और घोषणा पत्र के स्थान पर जन घोषणा पत्र तैयार किया, जो जन-जन का घोषणा पत्र बन गया और हमें अद्भूत सफलता मिली।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बीते चुनाव में जनता ने अपार समर्थन दिया। सरकार के शपथ समारोह में पधारे हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि सरकार बनने के दस दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा और उनके निर्देशानुसार सभी किसानों का कर्जा माफ दस दिन से पूर्व ही भूपेश सरकार ने कर अपना पहला वादा निभाया। किसानों के धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल घोषित किया गया और नवनियुक्त मंत्रिमंडल के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टी. एस. सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू ने राहुल गांधी के दिल्ली पहुंचने के पूर्व ही दोनो घोषणाओं पर राज्य के किसानों का 12 हजार करोड़ से भी ज्यादा कर्जा माफ कर पूरे देश में उदाहरण प्रस्तुत किया, साथ ही 2500 रूपये प्रति क्विंटल के मान से धान खरीदी की घोषणा की। वर्तमान में सरकार 2640 रूपये प्रति क्विंटल के मान से किसानों का धान खरीद रही है तथा राज्य में गरीब बच्चों के लिए 280 से अधिक निःशुल्क अंग्रेजी माध्यम स्कूल आत्मानंद एक्सिलेंट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोला गया है। उन्होने तात्कालीन भाजपा सरकार पर हमला बोला और कहा कि 15 वर्षों में भाजपा सरकार ने न तो तहसील कार्यालय खोले और न ही अनुविभागीय (राजस्व) कार्यालय। हमने साढ़े तीन साल में 72 तहसील एवं 17 एस.डी.एम. कार्यालय खोलकर जनता को राहत दी, ताकि जनता को भटकना ना पड़े। 06 नए जिले भी बनाए, ताकि आम जनता की पहुंच प्रशासन तक सुलभ हो सके।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हम जनता की जरूरतों के हिसाब से नित्य नए विकास कार्य कर रहें हैं और छत्तीसगढ़ में विकास की धारा अनवरत बह रही है। हमने महिला स्वावलम्बन की दिशा में भी बेहतर कार्य किया है, साथ बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार सृजन किया है। कुछ दिन पूर्व एक एजेंसी की सर्वे रिपोर्ट से सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड भी सामने आया, जिसमें छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर काफी निम्न रही, यह हमारी सरकार की सफलता का आईना है। उन्होने घोषणा पत्र कमेटी के चेयरमेन को यह संदेश दिया कि घोषणा पत्र ऐसा तैयार किया जाए जो जन घोषणा पत्र बन जाए। बैठक में प्रमुख रूप से विधानसभा प्रभारी (ए.आई.सी.सी.) आजाद सिंह राठौर (राजस्थान), गुजरात प्रभारी सुरेश पटेल, नगर कांग्रेस अध्यक्ष बिरज देशाई, कुन्जु पटेल, राजेश ब्रम्हभट्ठ, मुकेश पंचाल, गौतम रावत सहित जिला एवं वार्ड पदाधिकारी एवं बूथ प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारी काफी संख्या में उपस्थित थे। श्री अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि आप पूरी ईमानदारी से पार्टी का कार्य करें, जीत अवश्य मिलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular