Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजेवर ठगी करने वाली महिलाओं की गैंग... गहनों की डिजाइन कंपनी में...

जेवर ठगी करने वाली महिलाओं की गैंग… गहनों की डिजाइन कंपनी में दिखाकर कमीशन दिलाने का झांसा देकर की ठगी

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में महिला ठग गिरोह सक्रिय है, जो लगातार ठगी की वारदात को अंजाम दे रही हैं। यह गिरोह शहर के आसपास के इलाकों में बर्तन बदली करने के नाम पर घूम रही हैं। इस बहाने वे महिलाओं को भरोसे में लेकर उनके गहनों के डिजाइन को कंपनी में दिखाने और कमीशन दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रही हैं। ऐसे ही एक केस में सकरी पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज की है।

सकरी क्षेत्र के लोखंडी में रहने वाली लक्ष्मी यादव पति राजू यादव (34) गृहिणी है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिन पहले उसके यहां तीन महिलाएं कांसे और पीतल के बर्तन साफ करने के नाम आई। महिलाओं ने उन्हें पुराने बर्तन के बदले नए बर्तन देने का भी ऑफर दिया। इस पर उन्होंने अपने पीतल के पुराने बर्तन के बदले नए बर्तन भी ली। फिर दूसरे महिलाएं उनके पास पहुंच गई। इस दौरान महिलाओं ने बताया कि उनकी कंपनी का ऑफर है, जिसमें उनके गहनों की डिजाइन को कंपनी पसंद करेगी तो उन्हें कमीशन मिलेगा। इसके लिए उनके गहनों को कंपनी में दिखाना होगा। महिला उनके भरोसे में आ गई और अपने सोने की मंगलसूत्र, झुमका, चांदी के कुछ जेवरों को उन्हें दे दी। इसके बाद महिलाएं गहने लेकर गायब हो गईं। उनकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर महिलाओं की तलाश शुरू कर दी है।

रतनपुर और बेलगहना में भी सक्रिय थीं महिलाएं
महिलाओं का यह गैंग शहर के आसपास के इलाकों में घूम रहा है। महिलाओं ने रतनपुर और बेलगहना में भी इसी तरह की ठगी की है, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस इन महिलाओं की तलाश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि महिलाएं भरोसे में लेने के लिए पुराने बर्तन के बदले नए बर्तन देती हैं। फिर विश्वास में लेकर महिलाओं से गहने लेकर गायब हो जाती हैं।

महाराष्ट्र की हो सकती हैं महिलाएं
महाराष्ट्र में महिलाओं का गैंग है, जो घूम-घूम कर कभी गहनें साफ करने तो कभी बर्तन बदली करने के बहाने घूमती हैं। महिलाएं गांव में डेरा जमाकर रहती हैं, ताकि लोगों को उन पर भरोसा हो जाए। ऐसा करके वे महिलाओं से उनके गहनों की ठगी कर गायब हो जाती हैं। पुलिस इस गिरोह की तलाश कर रही है।

पुलिस ने 20 दिन घुमाया, फिर लिखी एफआईआर
पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि घटना बीते तीन जून की है। महिला ने इस घटना की शिकायत पुलिस से की थी। लेकिन, पुलिस ने जांच और गिरोह की तलाश करने के बहाने कोई कार्रवाई नहीं की। इस दौरान पीड़ित महिला को पता चला कि गिरोह ने कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया है। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 20 दिन बाद महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर
ठगी करने वाली महिलाओं के गैंग की एक महिला की तस्वीर भी सामने आई, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि महिलाएं पहले बेलगहना इलाके में सक्रिय थी। इसके बाद वहां से भागकर दूसरी जगह चली गई है। इस तस्वीर के जरिए पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular