Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आम जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की झलकियां...

CG: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आम जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की झलकियां…

रायपुर: विधानसभा-राजनांदगांव, जिला-राजनांदगांव: ग्राम-सुरगी 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का ग्राम आरला हेलीपेड पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने किया आत्मीय स्वागत। 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ग्राम पंचायत सुरगी में माता शीतला मंदिर में पूजा-अर्चनाकर प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की ।

    मुख्यमंत्री ने ग्राम सुरगी में छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना और राज्य गीत के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। 

    मुख्यमंत्री ने बताया कि जनता से शासन की योजनाओं और उसके क्रियान्वयन का फीडबैक लेना ही भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है। 

    मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से धान खरीदी के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। 

    कार्यक्रम के दौरान कका-कका की उठी गूंज, मुख्यमंत्री ने भी उत्साह वर्धन कर रहे युवाओं का दिया साथ और कहा-कका अभी जिंदा है, कार्यक्रम स्थल पर बना हंसी मजाक का माहौल। 

    मुख्यमंत्री को रानीतराई निवासी गंगा राम साहू ने बताया कि कर्जा माफ हो गया, धान का पैसा लगातार मिल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से राजीव गांधी किसान न्याय योजना से चंदन पौधारोपण कराने की बात कही, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा- जरूर लगाएं।

    मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से राशन वितरण संबंधी जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि सभी परिवारों को राशन सामग्री मिल रही है। 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ग्राम सुरगी में 100 ट्रेक्टर पैरादान किये जाने पर किसानों का आभार व्यक्त किया। 

    मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों से चर्चा की। हितग्राहियों ने बताया कि गोबर बिक्री का पैसा एक साथ आता है, राजीव गांधी न्याय योजना के साथ। मुख्यमंत्री से संस्कार सहायता समूह की महिलाओं ने मशरूम का उत्पादन करने की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री ने कहा- बिल्कुल इसकी व्यवस्था कराएंगे।

    मुख्यमंत्री को किसान श्री विदेशी राम निषाद ने बताया कि वे खेत में वर्मी कम्पोस्ट डाल रहे हैं। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देसी आदमी और विदेशी नाम! 

    मुख्यमंत्री को राजीव गांधी भूमिहीन किसान न्याय योजना से लाभान्वित हितग्राही ओंकार प्रसाद बघेल ने बताया योजना का लाभ मिलने से बड़ी राहत मिल रही है।

    मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से राज्य शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं की ली जानकारी। ग्रामीणों ने कहा कि सभी योजनाएं अच्छी है। मुख्यमंत्री ने भूमिहीन योजना के बारे में बताया कि सभी भूमिहीन ग्रामीण, इस योजना के पात्र हितग्राही हैं। 

    मुख्यमंत्री को कक्षा 9वीं की छात्रा पूनम साहू ने बताया कि स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में उच्च गुणवत्ता के संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं और उच्च प्रशिक्षित शिक्षक की भी व्यवस्था की गई है। 

    मुख्यमंत्री ने किए छात्रों से छत्तीसगढ़ी में प्रश्न और उन्हें मिला अंग्रेजी में उत्तर।
 
ग्राम-सुकुलदैहान 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए ग्राम सुकुलदैहान पहुंचे, मुख्यमंत्री का हेलीपैड में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने आत्मीय स्वागत किया। 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ग्राम सुकुल दैहान के किसान श्री लिल्लू दास खरे के घर भोजन के लिए पहुंचने पर श्री खरे के परिवारजनों ने मुख्यमंत्री का फूल माला भेंट कर उत्साह से किया स्वागत।

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किसान श्री लिल्लू दास खरे के घर आत्मीय भाव से पारंपरिक छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लिया स्वाद। 

    मुख्यमंत्री ने ग्राम सुकुलदैहान में छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना की और राज्य गीत के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को कैंसर पीड़ित श्रीमती चंद्रकला गुप्ता ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना’ जीवनदायिनी है। इस योजना से मिली मदद से इलाज कराकर उन्हें नई जिंदगी मिली है।  

    मुख्यमंत्री से छात्रा मेघा ने कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करना, विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण के लिए शासन की सबसे अच्छी पहल है। 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से वृद्ध श्री अनंतराम ने कहा कि तैं! बने हस सरकार, तैं गरीब के रक्षा करत हस। 

    मुख्यमंत्री से ग्रामीणों ने नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना, हाट-बाजार स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान सहित सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं की सराहना कर बताया कि सभी को लाभ मिल रहा है।

    मुख्यमंत्री को श्रीमती पूर्णिमा बाई निषाद ने बताया कि जन हितैषी योजना से लाभान्वित होकर उन्होंने अपने खपरे वाले घर को शेड वाला बना लिया है। 

राजनांदगांव 

    मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का जिला साहू संघ के शपथ ग्रहण समारोह में आत्मीय स्वागत किया गया। 

    मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular