Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: तमाचा थेरेपी से चमकता चेहरा.. खूबसूरती की खुराक बना...

BCC News 24: तमाचा थेरेपी से चमकता चेहरा.. खूबसूरती की खुराक बना थप्पड़, ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं स्लैप ब्यूटी ट्रीटमेंट

ब्यूटी ट्रीटमेंट का एक बहुत बड़ा मार्केट है, जहां रोज नई थेरेपी के बारे में पता चलता है। सुंदरता बनाए रखने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खे और कॉस्मेटिक इस्तेमाल करने के बावजूद अगर मन को अभी भी तसल्ली नहीं हुई है और किसी नई थेरेपी की तलाश है, तो जानिए कोरियन स्लैप थेरेपी ट्रीटमेंट के बारे में। भारत में अभी गिने-चुने बड़े शहरों में ही इस थेरेपी की शुरुआत हुई है। ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा से स्लैप थेरेपी के बारे में जानें।

क्या है स्लैप थेरेपी?

इस थेरेपी का नाम ही ब्यूटी ट्रीटमेंट के तरीके को बयां करता है। सुंदरता बनाए रखने के लिए यह थेरेपी लेने वाली महिलाएं अपने चेहरे पर तमाचे लगवाती हैं, ताकि स्किन ग्लोइंग और यंग बनी रहे। चेहरे पर इस थेरेपी को लेने से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और चेहरे की चमक बनी रहती है। इस ट्रीटमेंट से मांस-पेशियों को आराम मिलता है, स्किन पोर्स खुलते हैं, जिसकी वजह से त्वचा सांस ले पाती है और लंबे समय तक जवां बनी रहती है। हालांकि गलत तरीके से लिए गए ट्रीटमेंट के फायदे कम और नुकसान ज्यादा होते हैं। इसलिए इस ब्यूटी ट्रीटमेंट को एक्सपर्ट की सलाह और निगरानी में ही लेना चाहिए।

किस तरह काम करती है यह थेरेपी?

क्रीम और सीरम लगाकर स्लैप थेरेपी हल्के हाथों से दी जाती है। जिससे क्रीम त्वचा के अंदर तक जज्ब हो सके। इस थेरेपी से चेहरे की झाइयां और झुर्रियां कम होती हैं। ब्लड सर्कुलेशन बने रहने से चेहरे की त्वचा में कसावट बनी रहती है और स्किन ढीली नहीं पड़ती। इसलिए चेहरा यंग बना रहता है।

गलत तरीके से थेरेपी लेना हो सकता है खतरनाक

इस थेरपी को सुनकर अपनाना आसान लग सकता है, लेकिन ये थेरेपी ट्रेंड थेरेपिस्ट से ही लेने की सलाह दी जाती है। गलत तरह से स्लैप ट्रीटमेंट लेने की वजह से चहेरे पर जलन और रेडनेस जैसी समस्या हो सकती है। भारत में फिलहाल इस थेरेपी का चलन कम है, लेकिन दक्षिण कोरिया में सुंदरता बनाए रखने के लिए महिलाएं सालों से यह थेरेपी को अपनाती आई हैं। यही वजह है कि बढ़ती उम्र के बाजवूद वहां की ज्यादातर महिलाओं के चेहरे पर कसावट नजर आती है। कोरिया के अलावा अमेरिका में भी महिलाएं खूबसूरत बरकरार रखने के लिए कॉस्मेटिक से हटकर इस नेचुरल थेरेपी को अपना रही हैं। इस थेरेपी को लेने से पहले अपना स्किन टाइप जान लें और क्रीम और सीरम ऐसा हो, जो स्किन को सूट करे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular