Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- गबन के पैसे से भाई की शादी...

BCC News 24: CG न्यूज़- गबन के पैसे से भाई की शादी करवा दी.. बैंक में जमा करने के 33 लाख को खुद रख लिया; पोल्ट्री फार्म खोला, हैदराबाद भी घूम आया, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने गबन के आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसने करीब 33 लाख रुपए का गबन किया था। जो पैसे बैंक में जमा कराने थे उसे इसने खुद रख लिया और उस पैसों से भाई की शादी करवा दी। गांव में पोल्ट्री फार्म बना डाला। इसके अलावा वो हैदराबाद जाकर भी घूम आया। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

दरअसल जिले में पिछले साल सीएमएस कंपनी को सरकारी शराब दुकानों से पैसा लेकर बैंकों में जमा करने का ठेका दिया गया था। इसी कंपनी में कस्टोडियन के रूप में रंजीत कुमार साहू (33 साल) काम करता था। बताया गया कि उसने दुकानों से वसूले गए पैसों को बैंक में जमा ही नहीं किया था। करीब 32 लाख 81 हजार 600 उसने एक अन्य साथी के साथ मिलकर गायब कर दिए थे। जिसकी शिकायत कंपनी के ही कर्मचारी ने पिछले साल सितंबर में पुलिस से की थी।

शिकायत के बाद से ही पुलिस रंजीत कुमार साहू की तलाश कर रही थी। मगर उसका कुछ पता नहीं चल रहा था। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी वापस अपने घर बोड़सरा आया हुआ है तो पुलिस ने मौके पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की।

एक करोड़ देखकर बिगड़ी नीयत

पूछताछ में उसने बताया कि मैंने बोड़सरा, अर्जुनी, कोटमीसोनार, नरियरा, खिसोरा, बलौदा में स्थित शासकीय शराब दुकानों से कुल एक करोड़ 3 लाख रुपए कलेक्शन किया था। मगर लॉकडाउन की वजह से मैं उन पैसों को जमा नहीं करा पाया था। कुछ समय तक वो पैसे मेरे पास में ही थे। यहीं से मेरी नीयत बिगड़ी थी। इसके बाद मैंने और एक साथी ने मिलकर इसमें से करीब 33 लाख रुपए ले लिए और आपस में बांट लिया था। बाद मे बचे हुए पैसों को हमने बैंक में जमा कर दिया था।

इस मामले में पुलिस ने पूर्व में ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दूसरा आरोपी अब पकड़ा गया है। आरोपी ने बताया कि मैंने इन पैसों से गांव में पोल्ट्री फार्म खोल दिया था। भाई की शादी करवा दी। हैदराबाद में जाकर छिपा था। वहां भी पैसे खर्च कर दिए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular