Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़GST कलेक्शन के मामले में छत्तीसगढ़-देश में दूसरे नंबर पर; सितंबर माह...

GST कलेक्शन के मामले में छत्तीसगढ़-देश में दूसरे नंबर पर; सितंबर माह में 24 फीसदी ज्यादा मिला कलेक्शन..केवल जम्मू-कश्मीर ही छत्तीसगढ़ से आगे है…..

छत्तीसगढ़ सितंबर में भी जीएसटी वसूली में बेहतर रहा है। देश के बड़े राज्यों में जीएसटी कलेक्शन के मामले में छत्तीसगढ़ देश में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। सीएम भूपेश बघेल ने जीएसटी कलेक्शन का लगातार रिव्यू कर रहे हैं। उन्होंने राज्य के दायरे वाले कर प्रावधानों में कुछ छूट दी थी। इसी का असर रहा कि लाॅकडाउन के बाद भी कारोबारियों ने आगे आकर टैक्स का भुगतान किया, जिसकी वजह से पिछले साल के मुकाबले इस साल सितंबर माह में जीएसटी कलेक्शन में 24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

बता दे किं पिछले साल सितम्बर में 1490 करोड़ रूपए का जीएसटी मिला था और अब इस माह 351 करोड़ रूपए ज्यादा जीएसटी कलेक्ट हुआ है। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के अनुसार वर्ष 2020-21 के सितम्बर महीने में राज्य में 1841 करोड़ रुपए की जीएसटी कलेक्शन हुआ है। सितम्बर में जीएसटी में जम्मू-कश्मीर ही छत्तीसगढ़ से आगे है जहां 30 प्रतिशत की वृद्धि रही है। इससे पहले बीते अगस्त में 1993 करोड़ रुपए कलेक्शन हुआ था। जो देश में सर्वाधिक था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular