Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- किराना व्यवसायी के यहां GST की रेड, कर्मचारियों...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- किराना व्यवसायी के यहां GST की रेड, कर्मचारियों को बाहर जाने से रोका, मचा हडकंप.. सुबह से पहुंची हुई है टीम, बिल वाउचर से लेकर गोदाम तक की चेकिंग, टर्नओवर के मुताबिक GST जमा नहीं करने के चलते एक्शन

भिलाई: दुर्ग जिले में CG GST की टीम ने एक किराना व्यवसायी के यहां छापेमारी की है। टीम ने वहां पहुंचते ही दुकान के संचालक और कर्मचारियों को बाहर जाने से रोक दिया। इसके बाद घंटों वहां बिल वाउचर को खंगाला। इस दौरान टीम के अधिकारी उस गोदाम में भी पहुंचे जहां वह सामान रखता था। सीजी जीएसटी की इस कार्रवाई से व्यापारी वर्ग में हड़कंप मचा हुआ है।

यहां पड़ी है जीएसटी की रेड

यहां पड़ी है जीएसटी की रेड

किसी व्यापारी के यहां सीजी जीएसटी की रेड कार्रवाई कई सालों बाद हुई है। रायपुर से आई टीम शुक्रवार सुबह 8 बजे पावर हाउस मार्केट स्थित कांतिलाल किराना एंड मर्चेंट के यहां पहुंची थी। टीम ने दुकान संचालक को जांच के लिए सभी बिल वाउचर देने को कहा। इसके बाद टीम दुकान संचालक के गोदाम में पहुंची और वहां के स्टॉक की जांच की।

टर्नओवर के मुताबिक GST जमान नहीं करने के चलते एक्शन

खबर लिखे जाने तक टीम जांच कर रही है। टीम ने इस दौरान अन्य राज्यों से खरीदे जाने वाले एक-एक सामान के बिलों की जांच की। ऐसा कहा जा रहा है कि किराना दुकान संचालक थोक व्यापारी है। साथ ही जितना उसका टर्नओवर है, उतना जीएसटी नहीं जमा कर रहा था। इसी शिकायत के चलते स्टेट से सीजी जीएसटी की टीम यहां जांच करने पहुंची है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular