Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में गर्मी का सितम, तापमान 44 के पार.. सबसे गर्म जिला...

छत्तीसगढ़ में गर्मी का सितम, तापमान 44 के पार.. सबसे गर्म जिला रायगढ़, कई जिलों में लू जैसे हालात; रायपुर-बिलासपुर का तापमान 43 डिग्री पहुंचा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में झुलसती गर्मी ने हर किसी को परेशान कर दिया है। प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। बुधवार को सबसे गर्म जिला रायगढ़ रहा, जहां तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बाकी जिलों में भी हालात इसी तरह के हैं।

मुंगेली जिले में तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। बलौदा बाजार जिला जो कल तक सबसे गर्म था वहां तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद प्रदेश में सबसे गर्म जिलों में राजनांदगांव रहा जहां 43 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। राजधानी रायपुर और बिलासपुर का भी तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने प्रदेश के सबसे गर्म जिलों के तापमान जारी किए हैं।

मौसम विभाग ने प्रदेश के सबसे गर्म जिलों के तापमान जारी किए हैं।

इसके अलावा अन्य जिलों का भी हाल ऐसा ही है महासमुंद में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस, दुर्ग जिले में 42.9 डिग्री तापमान रहा। कबीरधाम में 40.1 डिग्री तापमान, कोरिया में 40.2, जशपुर में 40.7 और कांकेर जिले में भी 40.7 डिग्री सेल्सियस बीजापुर में 41.6 सेल्सियस और बस्तर में 40.4 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

एक ही पाली में चलने वाले स्कूल अब सुबह 7 से 11 बजे तक लगेंगे।

एक ही पाली में चलने वाले स्कूल अब सुबह 7 से 11 बजे तक लगेंगे।

भीषण गर्मी के चलते बदली गई स्कूलों की टाइमिंग

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और लू जैसे हालात को देखते हुए स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया‌ रहा है। सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी किया है। जारी निर्देश के अनुसार एक ही पाली में चलने वाले स्कूल अब सुबह 7 से 11 बजे तक लगेंगे। वहीं ऐसे स्कूल जहां कक्षा 2 पाली में संचालित होती हैं। वहां प्राइमरी और मिडिल की कक्षाएं सुबह 7 से 11 बजे तक के लगेंगी। वहीं हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की क्लासेस सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक लगेंगी। शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया यह आदेश 20 से 30 अप्रैल तक प्रभावशील रहेगा। चिलचिलाती गर्मी और लू के बीच छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular