Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- टोकरी में छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति की...

BCC News 24: CG न्यूज़- टोकरी में छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति की झलक लेकर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी छत्तीसगढ़िया भेंट

रायपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब दिल्ली वापस जाएंगे तो वह अपने साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से भेंट की गई टुकनी में छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति की झलक देखते और लजीज छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का स्वाद चखते जाएंगे.NIA के नवनिर्मित भवन उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज केंद्रीय गृह मंत्री बड़े ही शुभ अवसर पर रायपुर पधारे हैं. आज छत्तीसगढ़ में पोला का त्यौहार मनाया जा रहा है. यह छत्तीसगढ़ का बहुत ही विशेष लोकपर्व है. खासकर किसानों की आशाओं और आकांक्षाओं से यह पर्व जुड़ा हुआ है.

सीएम बघेल ने किया था आमंत्रित

बता दें कि पूर्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित शाह को फोन कर मुख्यमंत्री निवास में 27 अगस्त को पोला और तीज के अवसर पर आमंत्रित किया था. मुख्यमंत्री ने शाह से कहा था कि छत्तीसगढ़ अपने तीज- त्योहारों और संस्कृति से जुड़ा हुआ राज्य है. छत्तीसगढ़ की वैभवशाली लोकसंस्कृति का रंग सभी त्योहार में देखने को मिलता है. यहां की संस्कृति बहुत ही समृद्ध है.आपके छत्तीसगढ़ आगमन पर हम आपको इसकी झलक से परिचित कराना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी अपनी छत्तीसगढ़ महतारी से जुड़े हुए त्योहार बड़े धूमधाम और उल्लास के साथ मनाते हैं.

टुकनी में भरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक

हालांकि अमित शाह इस कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो पाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने उनकी रवानगी के पहले उन्हें इस विशिष्ट अवसर पर छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक रंगों से भरी टुकनी भेंट की. टुकनी में पोला के उपलक्ष्य पर नंदी, जाता, पोला, चुकिया, सुहाग की सामग्री के साथ साथ लजीज छत्तीसगढ़ी व्यंजन- चाकोली, ठेठरी, खुर्मी, अईरसा और सलोनी शामिल थे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular