Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाअस्पताल की दीवार गिरी, महिला की मौत... भिलाई के डाक्टर अनूप गुप्ता...

अस्पताल की दीवार गिरी, महिला की मौत… भिलाई के डाक्टर अनूप गुप्ता के निर्माणाधीन हॉस्पिटल में हादसा, एक मजदूर घायल भी

BHILAI: छत्तीसगढ़ के भिलाई में डॉ. अनूप गुप्ता के निर्माणाधीन हॉस्पिटल की दीवार अचानक ढह गई। इसमें दो मजदूर दब गए। इसमें एक महिला मजदूर की मौत हो गई, तो वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस घटना के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, कि उसने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया। हालांकि मामले की जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक चंद्रा मौर्या सुपेला के पास लाइफ केयर हॉस्पिटल के पीछे डॉ. अनूप गुप्ता का हॉस्पिटल बन रहा है। उन्होंने निर्माण का ठेका रायपुर निवासी पवन पात्रा को दिया था। ठेकेदार ने मध्य प्रदेश से मजदूरों को बुलवाया था। सभी मजदूर वहीं पर रहकर काम कर रहे थे। गुरुवार दोपहर 3 तीन बजे जब मजदूर काम कर रहे थे। हॉस्पिटल में अंडरग्राउंड पार्किंग के लिए मिट्टी खोदने का काम चल रहा था। इसी से लगी एक 8-10 फीट ऊंची दीवार है। दीवार में कोई सपोर्ट न होने के चलते वो अचानक भरभरा कर गिर गई। इससे नीचे काम कर रहे दो मजदूर मनहरण और दशमत प्रजापति मलबे में दब गए। दशमत के ऊपर सीधे दीवार गिरने से उसके सिर में गहरी चोट आई। दोनों को तुरंत सुपेला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दशमत को मृत घोषित कर दिया और मनहरण का इलाज जारी है।

दो बच्चे जिनकी मां की हुई है मौत।

दो बच्चे जिनकी मां की हुई है मौत।

दो मासूम बच्चों के सिर से उठ गया मां का साया
दशमत के एक 5 साल और एक महाज एक साल का बेटा है। बड़े बेटे राजा ने बताया कि वो लोग झुग्गी में खेल रहे थे, इसी समय कोई आया और बताया कि उसकी मां दब गई है। दशमत के पति बालाघाट एमपी निवासी तुलसीराम प्रजापति ने ठेकेदार की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है। उसका कहना है कि पुलिस मामले में सख्त कार्रवाई करे। घायल मनहरण की पत्नी राधिका और महिला मजदूर रेखा ने बताया कि ठेकेदार ने उन्हें हेलमेट व अन्य सुरक्षा के कोई उपकरण नहीं दिए थे।

अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचा घायल मजदूर।

अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचा घायल मजदूर।

ठेकेदार को बोला गया, फिर भी खतरे में काम
गार्ड संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि वो खाना खाकर बैठा था। अचानक दीवार गिरी और नीचे चीख पुकार मच गई। उसने देखा कि एक महिला मजदूर मलबे में दब गई है और एक मजदूर घायल है। उन लोगों ने हेलमेट या अन्य सुरक्षा के सामान नहीं पहने थे। वहां मौजूद अन्य लोगों ने बताया कि दीवार पहले से कमजोर थी। उन्होंने ठेकेदार को बोला भी, लेकिन वो नहीं माना और खतरे के बीच मजदूरों से काम करवा रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular