Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG न्यूज़: मैं अब जीना नहीं चाहती... महिला ने किया सुसाइड; बहन...

BIG न्यूज़: मैं अब जीना नहीं चाहती… महिला ने किया सुसाइड; बहन को फोन कर बोली- जीजी, ये लोग मुझे बहुत परेशान करते हैं

राजस्थान: जयपुर में एक विवाहिता ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। सुसाइड से पहले बहन को कॉल कर बोली थीं- जीजी, ये लोग मुझे बहुत परेशान करते है, मैं अब जीना नहीं चाहती। खोह नागोरियान थाना पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका के पिता ने मंगलवार को ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

SHO मनोहर लाल ने बताया कि मृतका ममता शर्मा (28) पुत्री बद्री नारायण मालवीय नगर के मॉडल टाउन की रहने वाली थी। 23 जनवरी 2022 को इंदिरा गांधी नगर खोह नागोरियान निवासी अनिल शर्मा (30) से उसकी शादी हुई थी। पति अनिल शर्मा जौहरी बाजार में जड़ाई का काम करते है। 21 अक्टूबर की सुबह करीब 10 बजे उसने पहली मंजिल पर बने कमरे में सुसाइड कर लिया। पति कमरे में गया तो ममता का शव साड़ी के फंदे से लटका मिला। शादी के 9 महीने में ही ममता के सुसाइड का पता चलने पर आस-पड़ोसी इकट्ठा हो गए। खोह नागोरियान थाना पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका-मुआयना के बाद शव को फंदे से उतारा। एम्बुलेंस की मदद से शव को जेएनयू हॉस्पिटल की मॉच्यूरी भिजवाया गया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस ने मृतका के पास किसी प्रकार का सुसाइड नोट मिलने की बात से इनकार किया है।

सुसाइड से पहले बहन को किया कॉल
21 अक्टूबर की सुबह करीब 9:30 बजे ममता ने अपनी बड़ी बहन सुमन को कॉल किया। बोलीं- जीजी, ये लोग मुझे बहुत परेशान करते है, मैं अब जीना नहीं चाहती। बहन सुमन ने उसे गलत कदम उठाने से मना किया। कहा कि मैं पापा को भेज दूंगी। जिसके बाद पिता को ममता के कॉल के बारे में बताया। कॉल पर परेशानी से दुखी होने का पता चलते ही परिजन उसके ससुराल पहुंच गए। ससुराल पहुंचने से महज 5 मिनट पहले ही ममता के सुसाइड कर लेने के बारे में बताया गया।

दहेज प्रताड़ना से गर्भपात तक हो गया
SHO मनोहर लाल (57) ने बताया कि पिता बद्री नारायण ने मृतक बेटी ममता के पति अनिल शर्मा, ससुर दामोदर प्रसाद, सास उषा देवी और ननद सुनीता शर्मा के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट में बताया कि 9 महीने पहले ममता की अनिल से शादी की थी। शादी के शुरुवाती कुछ दिनों तक सब सामान्य था, परन्तु इसके बाद ससुरालवालों ने दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब यह बात चली तो वैगन-आर कार खरीदकर उन लोगों को दे दी। इसके बाद कुछ समय तक सब कुछ सामान्य रहा। करीब 1-2 महीने के बाद ही दामाद अनिल ने बेटी ममता को कहा कि बाजार में उसके ऊपर 15-20 लाख रुपए का व्यापारी कर्ज हो गया है। तुम अपने पिता से पैसा लाकर मुझे दे, जिससे मेरा कर्ज उतर जाए। बेटी ने पैसा लाने से मना करने पर पति सहित ससुराल पक्ष उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। दहेज प्रताड़ना के चलते ही बेटी ममता का 6-7 महीने का गर्भ भी गिर गया। इसके बाद उन लोगों की प्रताड़ना ओर भी बढ़ने से बेटी ने सुसाइड कर लिया।

ये भी पढ़ें

जुआरियों के साथ था पति, पत्नी की लाश मिली: दीपावली के दिन से लापता थी महिला, जिस स्कूटी पर गई वो भी गायब

दीपावली के दिन पति को जुआरियों के साथ देखा तो पत्नी को गुस्सा आ गया। घर आने पर पति-पत्नी में झगड़ा हुआ। नाराज होकर महिला घर से स्कूटी लेकर निकल गई। घर वाले महिला को ढूंढते रहे। आज सुबह महिला की लाश मिली। मामला बीकानेर के नयाशहर का है।

REET पास कर चुकी युवती ने किया सुसाइड:दो युवकों पर रेप करने का आरोप, भाई ने देखा तो छोड़ भागे

REET पास कर चुकी युवती ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। परिवार वालों ने गांव के ही 2 युवकों पर रेप करने का आरोप लगाया है। मामला अजमेर के श्रीनगर का है।

श्रीनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली 22 साल की सीमा (बदला नाम) अपने पिता, मां व 2 भाइयों के साथ रहती थी। सीमा के पिता ने बताया कि सीमा मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे घर में अकेली थी। गांव के यशवंत (20) और मनीष (21) उनके घर पहुंचे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular