Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: चोरी करके लिखा 'I LOVE YOU'.. इसी इलेक्ट्रॉनिक शॉप में 2...

छत्तीसगढ़: चोरी करके लिखा ‘I LOVE YOU’.. इसी इलेक्ट्रॉनिक शॉप में 2 महीने पहले भी हुई थी चोरी; CCTV कैमरे में कैद वारदात

छत्तीसगढ़: सरगुजा जिले में बुधवार रात चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक दुकान में हाथ साफ कर दिया और जाते-जाते दीवार पर ‘I LOVE YOU’ भी लिख गए। मामला अंबिकापुर कोतवाली थाना क्षेत्र के नए बस स्टैंड इलाके का है। इधर चोरी के बाद आई लव यू लिखने की चोरों की हिमाकत देख पुलिस भी हैरान रह गई।

अंबिकापुर के प्रतीक्षा बस स्टैंड के पास ही अमर इलेक्ट्रॉनिक्स है, जिसमें चोरों ने 2 लाख रुपए का सामान पार कर दिया है। दुकानदार रतन यादव का कहना है कि उन्होंने बीती रात करीब 8:30 बजे अपनी दुकान बंद कर दी थी। आज सुबह 10 बजे जब वे दुकान खोलने के लिए पहुंचे, तो ऊपर का छज्जा हटा हुआ मिला। चोरों ने फॉल सीलिंग काटकर वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

दुकान में जांच करती पुलिस।

दुकान में जांच करती पुलिस।

मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने कहा कि चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसमें चोर बड़ी तसल्ली से वारदात को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने कहा कि चुनौती देते हुए चोरों ने दीवार पर आई लव यू भी लिख दिया है। इधर दुकान संचालक रतन यादव का कहना है कि 2 महीने पहले भी उनके दुकान पर इसी तरह से चोरी की गई थी, लेकिन आज तक आरोपियों का पता नहीं चल सका है।

चोर दीवार पर लिख गए आई लव यू।

चोर दीवार पर लिख गए आई लव यू।

पीड़ित दुकानदार ने कहा कि आसपास के दो-तीन दुकानों के ताले भी चोर तोड़ चुके हैं, मगर पुलिस इन घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। इधर चोरी की लगातार हो रही घटनाओं से स्थानीय लोगों में भी गुस्सा है। उनका कहना है कि पुलिस ठीक से रात्रि गश्त नहीं कर रही है, तभी ठीक उसकी नाक के नीचे से चोर घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं।

सरगुजा जिले में लगातार चोरी की घटनाएं

सरगुजा में चोरों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसी साल जून के महीने में कांकेर एसपी शलभ सिन्हा के अंबिकापुर की कृष्णानगर कॉलोनी स्थित सूने मकान का ताला चोरों ने तोड़ दिया था। हालांकि पुलिस ने घर से कुछ भी चोरी होने से इनकार किया था। इसके अलावा कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा के घर के नजदीक ही जिला न्यायालय में पदस्थ नीरज सोनी के मकान में भी चोरों ने दबिश दी थी। चोरों ने नकद-जेवरात समेत लगभग डेढ़ से दो लाख रुपये का माल चोरी कर लिया था।

पूर्व गृहमंत्री के घर से भी हुई थी चोरी।

पूर्व गृहमंत्री के घर से भी हुई थी चोरी।

अंबिकापुर में 7 महीने पहले राज्य के पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम के बंगले का ताला तोड़कर भी चोरों ने 5 लाख के गहने और नगदी पर हाथ साफ कर दिया था। चोरी की वारदात के दौरान बंगले में मौजूद सुरक्षाकर्मियों और नौकरों को इसकी भनक तक नहीं लगी थी। गांधी नगर क्षेत्र में रामविचार नेताम का सरकारी बंगला है, जहां चोरी हुई थी। 3 अलमारियों का लॉक तोड़कर वहां से, हीरे की दो अंगूठियां, सोने की दो अंगूठियां, सोने की चेन और 50 हजार रुपए चोरी किए गए थे। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने इसे 5 लाख की चोरी होना बताया था। हालांकि पुलिस का कहना था कि डेढ़ लाख की चोरी हुई।

रामविचार नेताम का जहां सरकारी बंगला है, वह इलाका शहर का VVIP जोन है। सांसद के सरकारी बंगले के पीछे एडिशनल एसपी का आवास था, जबकि पास में ही SDM, पुलिस अधीक्षक और जज का भी बंगला था। इसके बाद भी चोरी हो गई थी, जिससे शहर की सुरक्षा-व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई थी।

चोरी की हो रही लगातार घटनाएं।

चोरी की हो रही लगातार घटनाएं।

20 दिन पहले अंबिकापुर शहर के गांधी चौक इलाके में एक दुकान के सामने से ग्रामीण राजेश दास की बाइक चोरी हो गई थी। पीड़ित ग्राम सरगवां का रहने वाला है और राजमिस्त्री का काम करता है। गांधी चौक के पास दुकान के सामने बाइक खड़ी करके वो चाय पी रहा था, इसी बीच उसकी बाइक लेकर चोर फरार हो गए थे।

पिछले महीने शहर के दर्रीपारा स्थित एक सूने घर में चोरी हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि लखनपुर निवासी नेमसाय तिर्की अंबिकापुर में दिनेश सिंह के मकान में रहकर एक संस्था में काम करता है। वह दिनेश सिंह के घर की देखरेख भी करता है। दो दिन पहले वह काम पर गया था। देर रात लौटा तो घर के एक कमरे का ताला टूटा मिला था। वहां रखी एलईडी टीवी और बाथरूम का नल चोर चोरी करके ले गए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular