Thursday, April 18, 2024
Homeबीजापुरबीजापुर में IED ब्लास्ट, एक जवान घायल: सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों...

बीजापुर में IED ब्लास्ट, एक जवान घायल: सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने प्लांट किया था बम; सर्चिंग के दौरन चपेट में आया जवान…

बीजापुर// छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में IED ब्लास्ट की चपेट में आने से CRPF का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान का नाम रवि कुमार है, जो फुंडरी में स्थित CRPF के 165वीं बटालियन में पदस्थ है। बताया जा रहा है कि, जवान के पैर, हाथ में गंभीर चोटें आई है। जिसका भैरमगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। फिलहाल जवान की स्थित अभी ठीक बताई जा रही है। मामला नेलसनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सरहद पर फुंडरी गांव में स्थित CRPF कैंप के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे। सर्चिंग करते हुए जवान पांडेमुर्गा के पास पहुंचे। इसी बीच जवान रवि का पैर अचानक प्रेशर IED पर आ गया। जिससे जोर का धमका हुआ। ब्लास्ट की चपेट में आने से जवान के हाथ, पैर में गंभीर चोटे आई। घटना के बाद साथियों ने घायल जवान को फौरन भैरमगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया है। जहां घायल का इलाज जारी है।

इलाके की सर्चिंग जारी

इधर, इस घटना के बाद CRPF के जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि, जवानों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से नक्सलियों ने और IED प्लांट कर रखी हुई। मौके पर BDS (बम निरोधक दस्ता) की टीम भी मौजूद है। दरअसल, बस्तर में माओवादी एक बार फिर से एक्टिव हो गए हैं। 2-3 दिन पहले बीजापुर में ही माओवादियों की लगाई IED की चपेट में आने से एक जवान शहीद हुआ था। बुधवार को माओवादियों ने नारायणपुर में एक BJP नेता की हत्या की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular