Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- ससुरालवालों ने की दामाद की हत्या.. जमीन...

BCC News 24: CG न्यूज़- ससुरालवालों ने की दामाद की हत्या.. जमीन व पैसों के विवाद में डंडे और चाकू से मारा, गुस्साए परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम, चार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में शनिवार को जमीन व रुपयों के विवाद के चलते ससुरालवालों ने मिलकर अपने ही दामाद की हत्या कर दी। दरअसल, युवक अपने गांव की संपत्ति बेचकर ससुराल में रहता था। उसने ससुर से जमीन भी खरीदी थी। लेकिन, ससुरालवाले उसका रजिस्ट्री नहीं करा रहे थे। इसके चलते उनके बीच झगड़ा शुरू हो गया था। इसी विवाद को लेकर सास, ससुर, साले व पत्नी ने मिलकर पहले डंडे से उस पर ताबड़तोड़ हमला किया। फिर चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। इधर, युवक के परिजनों को हत्या की खबर मिली, तब वे अस्पताल पहुंचे और मेन रोड में शव रखकर चक्काजाम कर दिया। उनकी मांग थी कि युवक के ससुरालवालों की जमीन उसके बच्चों के नाम पर की जाए। घटना मस्तूरी थाने की है।

मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम वेद परसदा निवासी श्याम लाल साहू की पुत्री राजेश्वरी बाई साहु की शादी 12 साल पहले जयरामनगर खैरा निवासी संतोष साहू (36 साल) से हुई थी। शादी के बाद संतोष साहू ने अपने गांव की पैतृक सम्पति को बेच दिया था और ससुराल वेद परसदा में ही रहने लगा था। उसने अपने ससुर को करीब 8 लाख 43 हजार रुपए दिया था और एक एकड़ खेत को अपने नाम पर रजिस्ट्री कराने के लिए बिक्रीनामा कराया था। रुपए लेने के बाद उसका ससुर जमीन की रजिस्ट्री नहीं करा रहा था, जिसके चलते ससुर और दामाद के बीच झगड़ा शुरू हो गया। जमीन विवाद के चलते ससुर और ससुरालवाले उसे आए दिन मारपीट भी करते थे।

अपनों ने मिलकर की रिश्तों की हत्या, भड़़के लोगों ने सड़क में शव रखकर किया चक्काजाम।

समझौता करने गया था युवक, ससुरालवालों ने उतार दिया मौत के घाट
आए दिन के विवाद से संतोष परेशान हो गया था। इन दिनों खेती का समय है। लिहाजा, वह ससुर से खरीदे खेत में बुआई करने और विवाद को खत्म करने के लिए शनिवार की सुबह करीब 11 बजे वह अपने ससुरालवालों के घर गया था। इस दौरान सास दसोमती, ससुर श्यामलाल, साला योगेश व उसकी पत्नी राजेश्वरी उससे झगड़ा करने लगे। उनके बीच विवाद इतना बढ़ गया कि उन्होंने डंडा निकालकर संतोष पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। फिर चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी।

युवक की हत्या के बाद परिजन हॉस्पिटल पहुंच गए।

युवक की हत्या के बाद परिजन हॉस्पिटल पहुंच गए।

गांव से खींच कर लाई मौत
बताया जा रहा है कि संतोष शनिवार की सुबह अपने पैतृक गांव खैरा गया था। वहां अपनी मां सहित अन्य रिश्तेदारों से मुलाकात किया। इसके बाद वह सुबह करीब 10 बजे गांव से वेद परसदा जाने के लिए निकल गया। यहां आने के बाद वह अपने जमीन विवाद को खत्म करने के लिए बातचीत करने ससुरालवालों के घर गया था। उसकी हत्या के बाद परिजन कहते रहे कि वह गांव से नहीं आता, तो आज उसकी मौत नहीं होती।

पत्नी ने पुलिस के डायल 112 को किया कॉल
इस हमले में संतोष खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गया। उसे अचेत देखकर उसकी पत्नी राजेश्वरी ने पुलिस के डायल 112 में कॉल की। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। हत्या की खबर TI प्रकाश कांत दल बल के साथ गांव पहुंच गए। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने शव को मस्तूरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

हत्या के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर जमकर हंगामा मचाया।

हत्या के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर जमकर हंगामा मचाया।

परिजनों ने सड़क में शव रखकर किया चक्काजाम
इधर, संतोष की हत्या की जानकारी उसके परिजन और गांव वालों को दी। सूचना मिलते ही परिजन मस्तूरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे गांव भेजने की तैयारी में थी। तभी उसके परिजन व ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग में शव रखकर चक्काजाम शुरू कर दिया। इस दौरान परिजन व ग्रामीण हंगामा मचाते रहे। उनका कहना था कि उसके ससुरालवालों के सात एकड़ जमीन को संतोष के दोनों बेटों के नाम पर किया जाए। उन्होंने कहा कि जमीन के झगड़े में संतोष की हत्या की गई है। लिहाजा, आरोपी ससुरालवालों की जमीन का वारिस उनके बेटों को बनाया जाए। चक्काजाम की खबर मिलते ही तहसीलदार भी वहां पहुंच गए थे। उन्होंने आरोपियों की जमीन को एक सप्ताह के भीतर उनके दोनों नाती शिवम 11 साल व उसके छोटे भाई के नाम पर करने का आश्वासन दिया, तब जाकर चक्काजाम समाप्त हुआ।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
चक्काजाम के दौरान ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने आरोपी ससुर, सास, साला व संतोष की पत्नी को गिरफ्तार कर थाने ले आई है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। जांच के दौरान पुलिस ने संतोष के बेटे शिवम सहित अन्य ग्रामीणों का बयान दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular