Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: एकतरफा प्रेम में युवक टावर पर चढ़ा.. युवती को सामने बुलाने...

CG: एकतरफा प्रेम में युवक टावर पर चढ़ा.. युवती को सामने बुलाने की जिद; कहा- ‘जब तक प्यार स्वीकार नहीं करेगी, नहीं उतरूंगा, दे दूंगा जान’

जांजगीर-चांपा: जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र में एक युवक अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए टावर पर चढ़ गया है। युवक उस युवती से एकतरफा प्रेम करता है और उसे अपने प्यार का भरोसा दिलाने के लिए टावर के अंतिम छोर तक पहुंच गया है। उसने पूरी दुनिया के सामने अपने प्रेम का इजहार किया है।

जानकारी के मुताबिक, आकाश कुमार सायतोंडे (20 साल) अपने मामा के घर पामगढ़ के वार्ड क्रमांक 3 में रहता है। वो अपने इलाके की ही किसी युवती से एकतरफा प्रेम करता है। युवती ने उसका प्रेम निवेदन ठुकरा दिया है, जिसके बाद उसे मनाने के लिए वो पामगढ़ बस स्टैंड के पीछे 70 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया है।

टावर पर चढ़ा हुआ युवक।

टावर पर चढ़ा हुआ युवक।

मौके पर पुलिस और युवक के परिजन उसे समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसकी मांग है कि जब तक युवती उसके सामने नहीं आती है और उसके प्यार को स्वीकार नहीं करती है, तब तक वो नीचे नहीं उतरेगा। वो कह रहा है कि अगर युवती ने उसकी बात नहीं मानी, तो वो टावर से कूदकर आत्महत्या कर लेगा।

छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मामले आए सामने

ये कोई नया मामला नहीं है, जब इस तरह से किसी ने टावर पर चढ़कर अपनी बात मनवाने की कोशिश की है। करीब 2 महीने पहले दुर्ग जिले में एक पिता ने अपनी बेटी को ससुराल भेजने से इनकार कर दिया, तो उसका दामाद हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया था। 120 फीट ऊंचे हाईटेंशन टावर पर चढ़ने के बाद उसने कह दिया था कि इसे मेरे साथ भेज दो, नहीं तो यहीं से कूदकर जान दे दूंगा। भिलाई-03 थाना क्षेत्र में हुई इस घटना में घंटों चले ड्रामे के बाद जैसे-तैसे दामाद होरीलाल पारदी (30 वर्ष) को टावर से नीचे उतारा गया था।

70 फीट तक ऊपर पहुंच गया था युवक।

70 फीट तक ऊपर पहुंच गया था युवक।

रायपुर के खरोरा इलाके का रहने वाला होरीलाल पारदी (30) अपनी पत्नी को लेने गनियारी आया था। जब वह ससुराल पहुंचा तो सास-ससुर ने अपनी बेटी को उसके साथ भेजने से मना कर दिया था। होरीलाल ने अपने सास-ससुर को काफी मनाने की कोशिश की थी, लेकिन जब वे नहीं माने थे, तब युवक ने टावर पर चढ़कर अपनी बात को मनवाने की कोशिश की थी। पुलिस ने बताया कि युवक शराब पीकर अपनी पत्नी से झगड़ा करता था। इसलिए कुछ समय पहले उसकी पत्नी उसे छोड़कर मायके आ गई थी। इस वजह से उसकी पत्नी के माता-पिता भी परेशान थे। ऐसे में जब युवक ‌अपनी पत्नी को लेने पहुंचा, तब उसके सास ससुर ने बेटी को ससुराल भेजने से मना कर दिया था।

कोरबा से भी आया था ऐसा ही मामला

कोरबा के रामपुर से भी पिछले साल सितंबर में ऐसा ही मामला सामने आया था, तब एक युवक जान देने के लिए हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और ग्रामीण ने उसे समझा-बुझाकर करीब 4 घंटे के बाद टावर से नीचे उतारा था। वो पहले भी टावर पर चढ़ चुका था। तब उसने आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर परेशान करने और रुपए मांगने का आरोप लगाया था।

ग्राम नकटीखार निवासी दूज राम घर के पास लगे बिजली के टावर पर चढ़ गया था। करीब 120 फीट ऊंचे टावर पर दूज राम ने खुद के पैर रस्सी से बांध लिए थे और उल्टा लटक गया था। सूचना मिलने पर ग्रामीणों के साथ ही डायल 112 की टीम और चौकी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे। काफी समझाने के बाद वो नीचे उतरने के लिए तैयार हुआ था।

आबकारी विभाग पर वसूली का आरोप लगाकर चढ़ा था टावर पर

22 फरवरी 2021 को भी युवक दूजराम टावर पर चढ़ गया था। तब उसने आरोप लगाया था कि पीने के लिए बनाई गई महुआ शराब को जब्त कर आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने उससे 10 हजार रुपए मांगे थे।उसने कहा था कि उसके पास पैसे नहीं हैं, जो बचत थी, वो पत्नी के इलाज में खर्च हो चुके हैं। हालांकि उस वक्त भी उसे समझा-बुझाकर टावर से उतार लिया गया था और उसकी समस्या दूर करने का आश्वासन दिया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular