Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- हार्डकोर नक्सली के नाम पर ठेकेदार से...

BCC News 24: CG न्यूज़- हार्डकोर नक्सली के नाम पर ठेकेदार से मांगी एक करोड़ की फिरौती.. कॉल कर कहा- हेलो! मैं जंगल वाला गणेश बोल रहा हूं… पकड़ा गया तो उसी के ट्रक का हेल्पर निकला

दंतेवाड़ा: हेलो! ‘मैं जंगल वाला गणेश बोल रहा हूं। तुम ठेकेदार हो न। तुम बहुत काम कर रहे और बहुत पैसा कमा रहे हो। चलो अब 1 करोड़ रुपए मेरे पास भी छोड़ दो। यदि बात पुलिस को बताई तो सोच लेना इसका अंजाम बुरा होगा।’ ठेकेदार को फोन कर फिरौती मांगने वाला यह मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का है। फोन पर धमकी देने की शिकायत के बाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। फिरौती मांगने वाला कोई नक्सली नहीं, बल्कि ट्रक का हेल्पर निकला। मामला जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, 29 मई को किरंदुल के बंगाली कैंप में रहने वाले ठेकेदार आरसी नाहक को एक व्यक्ति ने फोन किया था और अपना नाम गणेश बताकर फिरौती मांगी थी। (माओवाद संगठन में गणेश उइके नाम का एक हार्डकोर नक्सली है। जो बस्तर में बेहद चर्चित है।) फोन पर मिली धमकी के बाद ठेकेदार ने इसकी शिकायत थाने में की। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। साइबर सेल की मदद से फोन नंबर की सारी डिटेल निकालकर लोकेशन ट्रैस किया गया।

लगभग सप्ताहभर की कोशिशों के बाद लोकेशन के आधार पर पुलिस जिले के दुगेली गांव पहुंची। गांव के एक घर से संदेह के आधार पर एक युवक दीपक मंडावी (22) को पकड़ा गया। जिसको किरंदुल थाना ला कर पूछताछ की गई। शुरुआत में तो युवक ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन बाद में नक्सली बनकर फिरौती मांगने वाली बात कबूल लिया। किरंदुल थाना प्रभारी जितेंद्र ताम्रकर ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ठेकेदार की ट्रक में था हेल्पर
किरंदुल पुलिस ने बताया कि, आरोपी दीपक मंडावी ठेकेदार आरसी नाहक की ट्रक में हेल्पर का काम करता था। कुछ दिन पहले ही इसने काम छोड़ दिया था। युवक को पता था कि ठेकेदार कब और कहां काम कर चुका है और कहां काम चल था है। हालांकि इसने काम क्यों छोड़ा था अभी यह स्पष्ट नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular