Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- एकतरफा प्रेम में युवक बना हत्यारा, ट्यूशन...

BCC News 24: CG न्यूज़- एकतरफा प्रेम में युवक बना हत्यारा, ट्यूशन जा रहीं लड़की को मार डाला.. 17 वर्षीय छात्रा ने स्कूटी नहीं रोकी तो कुल्हाड़ी से वार कर गिराया फिर युवती का चाकू से गला रेता, मौके पर ही मौत

बालोद: मंगलवार को सुबह 7 बजे के आसपास जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर ग्राम सांकरा के श्मशान घाट के पास बरही निवासी 28 वर्षीय रवि निषाद ने 17 वर्षीय छात्रा भूमिका कोसरे की हत्या कर दी। छात्रा स्कूटी में सवार होकर अकेली बरही से करहीभदर ट्यूशन पढ़ने जा रही थी।

तभी आरोपी ने सांकरा के पास स्कूटी को रूकवाया, लेकिन छात्रा नहीं रुकी तो पीछे से गर्दन पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ तीन बार वार कर जमीन में गिरा दिया। इसके बाद भी छात्रा की सांसें चल रही थी तो गला को रेत दिया। जब छात्रा की सांसें थमी तो आरोपी भाग गया। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे तो छात्रा की मौत हो गई थी। स्कूटी के सामने बैग रखा था। छात्रा को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर बरही के बाहर जंगल में पकड़ा और बालोद थाने लाया।

12वीं की तैयारी के लिए रोज 5 किमी सफर करती थी छात्रा, साथ में नहीं थी सहेली इसलिए वारदात

ग्रामीणों व पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा गांव में संचालित सरकारी हायर सेकेण्डरी स्कूल में पढ़ती थी। कक्षा 11वीं उत्तीर्ण करने के बाद कक्षा 12वीं की तैयारी के लिए कुछ माह से ट्यूशन करने करहीभदर जाती थी। रोजाना 6 से 7 के बीच छात्रा अपने घर से स्कूटी से निकलती थी।

कई दिन अकेली तो कई दिन साइकिल में करहीभदर जाने वाली सहेली को अपनी स्कूटी में बिठा लेती थी। जिसकी जानकारी आरोपी को थी। एक दिन पहले से आरोपी ने रैकी की, कि सांकरा के पास कितने समय छात्रा स्कूटी से गुजरती है। इसी अनुसार हत्या की प्लानिंग बनाई। इत्तफाक से मंगलवार को छात्रा अकेली थी। इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस को आरोपी ने बताया कि कई दिन से छात्रा नजरअंदाज कर रही थी, बातचीत नहीं कर रही थी इसलिए गुस्से में था।

जंगल से आरोपी को एक घंटे में पकड़कर भेजा जेल
एएसपी प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि छात्रा की हत्या की जो वारदात हुई है, वह एकतरफा प्रेम का ही नतीजा है। मामले की जांच में सामने आया है कि युवक एकतरफा छात्रा से प्रेम करता था लेकिन छात्रा इग्नोर कर रही थी। छात्रा ने बातचीत भी बंद कर दी थी। इससे नाराज युवक ने यह वारदात की।

बालोद टीआई नवीन कुमार बोरकर ने बताया कि नाबालिग छात्रा की हत्या करने पर आरोपी युवक को धारा 302, 266 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। हत्या करने के बाद आरोपी अपने गांव के बाहर जंगल में छिपा था। जिसे टीम गिरफ्तार कर बालोद थाने ले आई। जहां पूछताछ के दौरान हत्या करना स्वीकार किया। यहां विधिवत कार्रवाई कर कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

आरोपी के रिश्तेदार के घर रहता था छात्रा का परिवार
ग्रामीणों के अनुसार कुछ साल पहले आरोपी के रिश्तेदार के घर में छात्रा व उनके परिवार के सदस्य निवासरत थे। जिसके बाद नया घर बनाकर रहने लगे। आरोपी व उनके रिश्तेदार का घर अगल-बगल लगा था। इस वजह से दोनों परिवार के सदस्यों का एक-दूसरे के घर आना-जाना लगा रहता था।

इस दौरान थोड़ा बहुत आरोपी व छात्रा के बीच बातचीत भी हो जाती थी। किसी मामले में आरोपी के खिलाफ छात्रा का पिता थाने में शिकायत करने का प्लान भी बनाया था, लेकिन किसी कारणवश गांव स्तर में ही मामला निपट गया। सरेराह हुई इस घटना के बाद गांव के गलियारों में लोग अपना-अपना तर्क निकाल रहे है। वहीं पुलिस एकतरफा प्रेम के चलते यह घटना हुई, यह कह रही है।

एक दिन पहले ही आरोपी को ग्रामीणों ने देखा था
ग्रामीणों ने एक दिन पहले ही आरोपी को एनएच 930 में गुजरते हुए देखा था लेकिन किसी ने कल्पना नहीं की थी कि आरोपी मर्डर का प्लान बनाने रैकी कर रहा है। जब युवक ने छात्रा को कुल्हाड़ी व चाकू से मारा तब घटनास्थल से 100 मीटर दूर कुछ ग्रामीण मौजूद थे। ताबड़तोड़ हमला करने के बाद युवक भाग गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular