Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजिला कांग्रेस कार्यालय एवं विधायक कार्यालय में शीतल शरबत मंदिर का किया...

जिला कांग्रेस कार्यालय एवं विधायक कार्यालय में शीतल शरबत मंदिर का किया गया उद्घाटन…

कोरबा (BCC NEWS 24): जिला कांग्रेस कार्यालय एवं विधायक कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा में शीतल शरबत मंदिर का उद्घाटन किया गया। आज दोपहर 03ः00 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय एवं विधायक कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा के सामने शीतल शरबत का विधिवत् उद्घाटन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सह प्रभारी विजय जांगिड ने किया। कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल की ओर से शांति देवी मेमोरियल सोसाईटी इसका संचालन करेगा। शीतल शरबत मंदिर का विधिवत् उद्घाटन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सह प्रभारी विजय जांगिड ने फीता काट कर किया। विजय जांगिड़ ने इस मौके पर कहा कि गर्मी के मौसम में प्यास से बेहाल लोगों को शीतल पेयजल व शीतल शरबत उपलब्ध कराना सबसे पुनीत कार्य है। यह कोरबा का प्रमुख मार्ग है और अब राहगीरों को इस गर्मी के मौसम में प्रतिदिन यहां शीतल शरबत मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल के द्वारा उक्त स्थल पर प्रतिवर्ष शीतल जल व शीतल शरबत का निःशुल्क वितरण कराया जाता है। गत वर्ष एक चार पहिया वाहन के माध्यम से क्षेत्र के बाजार, हाट एवं चौक, चौराहों में भी शीतल शरबत का निःशुल्क वितरण कराया गया था। विधायक जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष भी अतिशीघ्र चारपहिया वाहनों के माध्यम से क्षेत्र के बाजार हाट एवं प्रत्येक वार्डो के प्रमुख स्थलों पर शीतल शरबत की व्यवस्था की जावेगी।

विधायक जयसिंह अग्रवाल ने बताया गत वर्ष शीतल शरबत मंदिर का अच्छा प्रतिसाद मिला। लोगों ने इस पुनीत कार्य को नेक कार्य बताया और इस योजना की क्षेत्रवासियों ने सराहना की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने कहा कि जलदान ही महादान की प्राचीन परंपरा का निर्वहन करते हुए कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल के द्वारा अपने क्षेत्र में शीतल शरबत मंदिर का संचालन कराया जा रहा है। जो समाज के लिए एक अनुकरणीय सेवा कार्य है।

इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा ने बताया कि किसी प्यासे को पानी पिलाना परोपकार और मानवता की सेवा है। उन्होने कहा कि कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल की गर्मी के मौसम में यह अनूठी पहल सराहनीय है।
रामपुर पूर्व विधायक श्याम लाल कंवर ने कहा कि शीतल शरबत मंदिर का संचालन करना अपने आप में एक पुण्य कार्य है। जिला कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ग्रामीण उषा तिवारी ने भी इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि उक्त स्थल पर प्रतिदिन हजारों लोगों की प्यास बुझेगी और वे सभी विधायक जयसिंह अग्रवाल को दिल से धन्यवाद देंगे। उद्घाटन अवसर पर सर्वप्रथम कोरबा महापौर राजकिशोर प्रसाद ने विजय जांगिड़ को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात् विधिवत् उद्घाटन और शीतल शरबत का वितरण किया गया।

इस मौके पर सभापति श्याम सुंदर सोनी, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, सपना चौहान, पूर्व सभापति संतोष राठौर, रेखा त्रिपाठी, देवीदयाल सोनी, दुष्यंत शर्मा, विकास सिंह, डॉ. इतिहाक, विनोद अग्रवाल, राकेश पंकज, मनीराम साहू, आशीष अग्रवाल, बंटी शर्मा, अनुज जायसवाल, रामगोपाल यादव, एफ.डी. मानिकपुरी, महेन्द्र थवाईत (गुडडू), राज जायसवाल, नरेश देवांगन, आकाश शर्मा, अंसु दुबे, गजानंद साहू, सत्येन्द्र ठाकुर, अविनाश बंजारे, रूपा मिश्रा, आरिफ खान, बच्चू लाल मखवानी, गीता गभेल, रवि चंदेल, रूप सिंह, मुकेश राठौर, प्रदीप राय, कृपा राम साहू सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular