Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में माइनिंग अफसरों पर इनकम टैक्स...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में माइनिंग अफसरों पर इनकम टैक्स की रेड.. जगदलपुर में डिप्टी डायरेक्टर, अंबिकापुर में सहायक अधिकारी के सरकारी आवास में पहुंची टीम

  • डिप्टी डायरेक्टर एसएस नाग का 3 दिन पहले ही रायपुर से हुआ था ट्रांसफर

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है। गुरुवार सुबह इनकम टैक्स की टीम ने माइनिंग विभाग के अफसरों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। जगदलपुर में जहां डिप्टी डायरेक्टर एसएस नाग किराये के मकान में टीम पहुंची, वहीं अंबिकापुर में सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा के सरकारी आवास पर छापा मारा है।

बताया जा रहा है कि, एसएस नाग का तीन दिन पहले ही रायपुर से जगदलपुर के लिए तबादला हुआ था। सुबह से ही दोनों अफसरों के घर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। फिलहाल, सारे दस्तावेज समेत गहने और बैंक डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं।

अंबिकापुर में सहायक खनिज अधिकारी के सरकारी आवास में CRPF जवानों के साथ पहुंचे इनकम टैक्स अफसर।

अंबिकापुर में सहायक खनिज अधिकारी के सरकारी आवास में CRPF जवानों के साथ पहुंचे इनकम टैक्स अफसर।

इनकम टैक्स टीम के साथ रायपुर से ही CRPF के जवान पहुंचे हैं। हालांकि, इस रेड की कार्रवाई को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस तक को कोई खबर नहीं मिली। घर से किसी के भी बाहर जाने और किसी भी बाहरी व्यक्ति के अंदर आने नहीं दिया जा रहा है।

एक दिन पहले कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची थी टीम

इससे पहले बुधवार को भी इनकम टैक्स की टीम ने तड़के शराब और स्टील कारोबारियों पर छापे मारे हैं। टीम की कार्रवाई रायपुर, बीरगांव, रायगढ़ और खरसिया में जारी है। रायपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के कटोरा तालाब स्थित घर और ठिकाने पर छापे मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामलों में शराब कारोबारी पर कार्रवाई की गई है।

वहीं ऐश्वर्या किंगडम में आरके गुप्ता और उरला के लविस्ता में स्टील एंड पावर फैक्टी कारोबारी रामदास अग्रवाल उनके पुत्र सुनील व अनिल के यहां इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापा मारा है। इसके अलावा रायगढ़ में ठेकेदार सुनील रामदास अग्रवाल, खरसिया के ठेकेदार मुकेश अग्रवाल, रायगढ़ के नटवर रतेरिया, कोल ट्रांसपोर्टर आकाश जिंदल और CA अनिल अग्रवाल के घर और दफ्तर पर कार्रवाई की है।

दूसरी ओर इनकम टैक्स के छापों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बुधवार को निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि यह तो शुरुआत है। अभी IT आई है, फिर ED आएगी। फिलहाल कल से चल रहे छापों में 50 से अधिक अफसरों की टीम शामिल है। एक साथ सभी जगहों पर कार्रवाई की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular