Saturday, June 22, 2024
HomeखेलकूदIND vs ENG : करारी शिकस्त के बाद रूट बोले- मोटेरा की...

IND vs ENG : करारी शिकस्त के बाद रूट बोले- मोटेरा की पिच सही या गलत आईसीसी तय करेगा, जानिए कोहली और रोहित ने क्या कहा…

अहमदाबाद। मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को डे-नाइट टेस्ट मैच में बुरी तरह हरा दिया. इंग्लैंड की पहली पारी 112 और दूसरी पारी 81 रन पर सिमट गई. स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की बदौलत भारतीय टीम ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया. वहीं इस जीत के बाद मोटेरा के पिच पर कई सवाल उठने लगे है. पूर्व खिलाड़ियों ने पिच की आलोचना की है. इंग्लैंड के कप्तान रूट ने पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है.

जो रूट ने कहा कि मोटेरा की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए सही थी या नहीं यह फैसला करना खिलाड़ियों का नहीं बल्कि आईसीसी का काम है. पिच को इसके लिए दोष देना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि आईसीसी को टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुकूल पिच को लेकर विचार करना चाहिए.

रूट बोले कि मुझे लगता है कि यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी. यह बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी. इसका फैसला खिलाड़ी नहीं करेंगे कि यह खेल के लिए उपयुक्त थी या नहीं. यह आईसीसी का काम है.

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में हमें जैसी भी परिस्थितियां हों उनमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है.’ टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का मौका गंवा बैठी जो कि संभव लग रहा था.

खिलाड़ियों में जज्ब होना चाहिए- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मैच के समाप्त होने के बाद वर्चुअल कांफ्रेंस में कहा कि जब आप ऐसी पिच पर खेलते हो तो आपके अंदर जज्बा होना चाहिए. साथ ही आपको रन बनाने की कोशिश भी करनी चाहिए. आप सिर्फ ब्लॉक नहीं कर सकते. जैसा कि आपने देखा कि कोई कोई गेंद टर्न भी ले रही थी और जब आप टर्न के लिए खेलते तो कोई गेंद स्टंप की ओर ‘स्किड’ (फिसल) भी रही थी.

पिच में कोई खराबी नहीं- विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पिच में कोई खराबी नहीं थी, कम से कम पहली पारी में तो ऐसा नहीं था और सिर्फ गेंद ही टर्न कर रही थी. भारतीय कप्तान ने पिच का बचाव करते हुए कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी का स्तर अच्छा था. हमारा स्कोर एक वक्त 3 विकेट पर 100 रन था और हम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो गए.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular