Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- मासूम शुभम का 24 घंटे बाद भी...

BCC News 24: CG न्यूज़- मासूम शुभम का 24 घंटे बाद भी सुराग नहीं.. मां-बाप के साथ एनीकट पार करते समय बहा था, 6 KM के दायरे में तलाश जारी

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा जिले में नदी में बहे मासूम का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं है। 4 साल का शुभम शनिवार को मां-बाप के साथ एनीकट पार करते समय नदी में डूबा था। अब SDRF, पुलिस और स्थानीय गोताखोर उसे आस-पास के 6 किलोमीटर के दायरे में तलाश रहे हैं। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र का है।

पामगढ़ क्षेत्र के डोंगाकोहरौद गांव का प्रकाश पटेल शनिवार को अपनी पत्नी और चार साल के बेटे शुभम को लेकर मल्हार की ओर गया था। इसके बाद दोपहर के 2 बजे के पास वह वापस लौट रहा था। बताया गया था कि वापस लौटने के बाद वह लीलागर नदी पर बने एनीकट को पार कर रहा था।

इसी एनीकट को पार करते समय हादसा हुआ था।

इसी एनीकट को पार करते समय हादसा हुआ था।

एनीकट के ऊपर पानी, फिर भी पार करने का फैसला

एनीकट के ऊपर 2 फीट ऊपर से पानी बह रहा था। इसके बावजूद उसने अपने बेटे को बाइक में बिठाया और पार करने में लगा था। जबकि उसकी पत्नी पीछे पैदल चल रही थी। उसी दौरान बाइक फिसल गई और शुभम बह गया था। प्रकाश भी बहने लगा था, लेकिन उसे किसी तरह से बचा लिया गया था।

नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है।

नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है।

शाम तक की गई थी तलाश

घटना के बाद आस-पास के लोगों ने शुभम की काफी तलाश की। इसके बावजूद उसका कुछ पता नहीं चला। प्रशासन और पुलिस को इस बात की सूचना दी गई थी। सूचना मिलने पर प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर गई थी। तब से शुभम की तलाश जारी है। SDRF को भी बुलाया गया था। शनिवार शाम तक उसकी तलाश की गई थी। मगर शाम होने के चलते रेस्क्यू बंद कर दिया गया था। अब रविवार को फिर से उसे खोजा जा रहा है।

SDRF की टीम तलाश कर रही है।

SDRF की टीम तलाश कर रही है।

पिता की लापरवाही, प्रशासन ने भी ध्यान नहीं दिया

इधर, घटना के बाद से आस-पास के लोगों की भीड़ मौके पर लग गई है। शुभम के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। इस मामले में शुभम के पिता प्रकाश की लापरवाही सामने आई है, क्योंकि जिस तरह से एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा था। उसे पार करना खतरे से खाली नहीं था। फिर भी उसने बाइक में बच्चे को बिठाकर एनीकट पार करना चाहा। वहीं प्रशासन ने भी यहां किसी को तैनात नहीं किया था जो यहां से आने-जाने वाले लोगों को रोके। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही रुक-रुक के बारिश के चलते जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular